नई दिल्ली: Vastu Tips for Car Keys: यदि आपकी गाड़ी बार-बार खराब होती है और आप उससे परेशान हो गए हैं, तो गाड़ी नहीं बल्कि चाबी की दिशा बदलें. दरअसल, वास्तु शास्त्र कहता है कि चाबी किस दिशा में रखी गई है, इसका ना सिर्फ गाड़ी पर बल्कि घर के सदस्यों पर भी असर पड़ता है. साइकल से लेकर गाड़ी की चाबी को घर में एक सही जगह रखना जरूरी है, इससे आपकी जिंदगी में तकलीफें कम हो जाती हैं. आइए, जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से घर में चाबी को रखने की सबसे सही जगह और दिशा कौनसी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिशा में रखें चाबी
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में व्हीकल की चाबी रखने के लिए उत्तर-पश्चिम का कोना सबसे मुफीद माना जाता है. इस कोने को वायव्य कोण कहा जाता है. इसी कोने में आप अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान की चाबी भी रख सकते हैं. इससे आपके घर में बरकत होती है, आपको बड़ा आर्थिक लाभ भी हो सकता है. आप चाहें तो इस कोने में एक चाबी का स्टैंड भी लगा सकते है, इससे आप सारी चाबियों को एक जगह रख सकते हैं.


इस दिशा में न रखें 
ध्यान रहे, घर में कभी भी दक्षिण-पश्चिम दिशा में चाबी न रखें. इससे गाड़ी आए दिन खराब होने लगती है, एक्सीडेंट होने लगता है. साथ ही घर के सदस्यों पर भी बुरा असर पड़ सकता है. स्वास्थ्य से जुडी समस्याएं पैदा हो सकती हैं. इससे घर में आने वाले पैसे रुक जाते हैं. आपके सामें कई सारी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में नजर आया काले रंग का कुत्ता, जानें आपको क्या संकेत दे रहे भैरव बाबा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.