नई दिल्ली: देश में इस समय JEE की परीक्षायें चल रही हैं. NEET आगामी 13 सितंबर को होगी. अनेक विपक्षी दल कोरोना काल में परीक्षाएं करवाने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे. इसके खिलाफ गैर भाजपा शासित राज्य सरकारें सुप्रीम कोर्ट गयी हैं. देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) इस मामले में आज सुनवाई करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र सरकार का विरोध कर रहे विपक्षी दल


NEET और JEE की प्रत्यक्ष परीक्षाओं के आयोजन की अनुमति देने संबंधी 17 अगस्त के आदेश पर पुनर्विचार के लिये छह गैर-भाजपा शासित राज्यों के मंत्रियों की याचिका पर आज विचार करेगा. कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां कोरोना काल में परीक्षाओं का विरोध कर रही है.


क्लिक करें- इसीलिए जरुरी था CAA, 180 सिख परिवार शरण लेने भारत आए


मुख्यमंत्रियों संग सोनिया गांधी ने की थी बैठक


सोनिया गांधी ने सभी गैर भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. बैठक में मुख्यमंत्रियों ने दावा किया था कि शीर्ष अदालत छात्रों के जीने के अधिकार को सुरक्षित करने में विफल रही है और उसने कोविड-19 महामारी के दौरान परीक्षाओं के आयोजन में आने वाली परेशानियों को नजरअंदाज किया है.


क्लिक करें- संसद के मॉनसून सत्र में प्रश्नकाल की वापसी, 30 मिनट दिया प्रश्न करने का समय


राष्ट्रीय परीक्षा एजेन्सी (NTA) जो दोनों परीक्षाओं का आयोजन करती है, JEE मुख्य परीक्षा एक से छह सितंबर तक आयोजित कर रही है जबकि नीट की परीक्षाओं का आयोजन 13 सितंबर को होगा.