नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर और उप महापौर पदों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों क्रमश: शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थाई समिति के लिए चार उम्मीदवारों ने किया नामांकन
सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और आदिल खान इस दौरान दोनों के साथ मौजूद थे. स्थाई समिति के लिए चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया, जिनमें करावल नगर वार्ड से आमिल मलिक, हरिनगर वार्ड से रमिंदर कौर, सीमापुरी वार्ड से मोहिनी जीनवाल और जंगपुरा वार्ड से सारिका चौधरी शामिल हैं.


'आप' ने गत शुक्रवार को महापौर और उप महापौर सहित दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों के रूप में छह नामों की घोषणा की थी. पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में इन छह नामों पर मुहर लगाई गई थी. 'आप' के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सभी नामांकन स्वीकार कर लिए गए हैं.


दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने का खाका तैयार
राजेंद्र नगर से पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने का खाका तैयार किया है. महापौर और उपमहापौर उम्मीदवारों के साथ मौजूद रहीं पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि दिल्लीवासियों ने शहर की सफाई की जिम्मेदारी 'आप' को सौंपी है और पार्टी कचरे की समस्या से प्रभावी तरीके से निपटेगी.


उल्लेखनीय है कि सात दिसंबर को 'आप' ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की 250 में से 134 सीटों पर जीत हासिल करके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 15 साल तक चले शासन पर विराम लगा दिया था.
(इनपुट: भाषा)


इसे भी पढ़ें- माओवादी गुरिल्ला बनकर लड़े, भारत में छिपे, 'चतुर' इतने कि 275 में से सिर्फ 32 सीट जीतकर भी तीसरी बार बने पीएम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.