नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक रविवार को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया. उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी. कोर्ट से मिली यह अवधि एक जून को समाप्त हो गई. सरेंडर करने से पहले केजरीवाल ने राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा-मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई
रविवार को तिहाड़ जेल में सरेंडर करने से पहले अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा-मैं जेल वापस जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैं भ्रष्टाचार में शामिल था, बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई.



केजरीवाल ने कहा- भगत सिंह ने कहा था कि जब सत्ता तानाशाही हो जाए तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है. हम भगत सिंह के चेले हैं. भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए फांसी पर चढ़े थे, हम देश को बचाने के लिए जेल जा रहे हैं. मुझे नहीं पता कि ये मेरे साथ क्या करेंगे. लेकिन मुझे कोई परवाह नहीं है. अगर भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए तो मैं भी फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं


एग्जिट पोल के अनुमान पर उठाए सवाल
केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्होंने चुनाव के दौरान‘देश को बचाने’ के लिए प्रचार किया. केजरीवाल ने कहा-मुझे सुप्रीम कोर्ट से 21 दिन की राहत मिली थी. 21 दिन अविस्मरणीय थे. मैंने एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया. मैंने देश को बचाने के लिए चुनाव प्रचार किया. आम आदमी पार्टी महत्वपूर्ण नहीं है, यह गौण है. देश प्रथम है. बीजेपी के नेतृत्व वाले राजग के लिए तीसरी बार सत्ता में आने का अनुमान जताने वाले सभी एग्जिट पोल ‘फर्जी’ हैं. वे चार जून को सरकार नहीं बना रहे हैं. ये एग्जिट पोल आपको अवसाद में ले जाने का ‘खेल’ हैं.


ये भी पढ़ेंः Tamilnadu Exit Poll 2024: तमिलनाडु में NDA को मिल सकती थी 33-37 सीटें, फिर भी BJP ने 'नुकसान' झेल कर अन्नामलाई पर क्यों जताया भरोसा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.