नई दिल्ली: Baharampur West Bengal Lok Sabha Chunav Result 2024: पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के ओर से चुने गए उम्मीदवार क्रिकेटर यूसुफ पठान ने 74887 वोट से जीत हासिल कर ली है. उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को पछाड़ा है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक यूसुफ पठान को कुल 487753 वोट मिले हैं.वहीं अधीर रंजन को कुल 411699 वोट मिले हैं. बता दें कि शुरुआत में अधीर लीड पर बने हुए थे, लेकिन बाद में यूसुफ ने ्पनी पकड़ मजबूत बनाई. 


अधीर के निशाने पर रहीं ममता बनर्जी(baharampur West Bengal Lok Sabha Chunav Result 2024)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधीर रंजन चौधरी अपने आक्रामक बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने इंडिया गठबंधन की सहयोगी ममता बनर्जी को भी अपने बयानों से निशाने पर लिया है. इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने भी उन्हें चेतावनी दे डाली थी.  


अल्पसंख्यक बहुल इलाका


बहरामपुर संसदीय क्षेत्र पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में स्थित है. यहां का महाकाली मंदिर और नागड़ा मंदिर प्रसिद्ध है. बहरामपुर जिले को बहरामविजय नगर भी कहा जाता है. यह सीट अल्पसंख्यक बहुल इलाका है.  यहां कुल मतदाताओं की संख्या 1721146 है. यह कभी वामदलों का गढ़ था. पर पिछले पांच लोकसभा चुनाव से यहां अधीर रंजन चौधरी चुनाव जीत रहे हैं. बहरामपुर संसदीय क्षेत्र की 7 विधानसभा सीटों में से 6 पर टीएमसी और एक पर भाजपा का कब्जा है.