नई दिल्ली: Barmer rajasthan Lok Sabha Chunav Result 2024: बाड़मेर लोकसभा सीट से भाजपा के केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) की साख दांव पर है. यहां से कांग्रेस ने RLP छोड़कर आए उम्मेदाराम बेनीवाल (Ummedaram Beniwal) को टिकट दी है. शिव से विधायक रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं. यहां पर त्रिकोणीय मुकाबला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन आगे? (Barmer Lok Sabha Election Counting) 
कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल चुनाव जीत गए हैं. दूसरे नंबर पर रविंद्र सिंह भाटी रहे. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी तीसरे नंबर पर रहे.


क्षत्रिय वोट भाटी की ओर जा सकते हैं


क्षत्रिय वोट भाजपा से नाराज चल रहे थे, जो रविंद्र सिंह भाटी के खाते में जा सकते हैं. भाटी ने विधानसभा चुनाव भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ही जीता था. यहां पर पानी का मुद्दा का काफी है. रेगिस्तानी इलाके की दूर-दराज की ढाणियों में आज भी पानी नहीं पहुंचा है.


 2019 में कैलाश चौधरी कितने वोटों से जीते?
जाट और मुस्लिम मतदाता ही यहां का सियासी भविष्य तय करेंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के कैलाश चौधरी 3.23 लाख वोटों से विजयी रहे थे. यहां पर इस बार कुल वोटर्स की संख्या 21,91,072 है, इनमें 11,69,394 पुरुष वोटर्स और 10,21,678 महिला वोटर्स हैं. बाड़मेर में इस बार 76.5% वोटिंग हुई.