नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से  ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को रविवार को एक और बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिजनेसमैन नवीन जिंदल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने X अकाउंट पर लिखा है-मैंने 10 वर्ष कांग्रेस पार्टी  के कुरुक्षेत्र के सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया.मैं कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री Dr मनमोहन सिंह जी का  धन्यवाद करता हूं. आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिंदल ने अपने इस्तीफे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को टैग किया है. नवीन जिंदल यूपीए सरकार में मंत्री रह चुके हैं और उन्हें गांधी परिवार के खास लोगों में शुमार किया जाता रहा है. उनके पार्टी छोड़ने को कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है.


ज्वाइन की बीजेपी
दरअसल पहले से यह अकटलें थीं कि नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. रविवार शाम को कांग्रेस से इस्तीफे के बाद जिंदल ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. कहा जा रहा है कि नवीन जिंदल बीजेपी के टिकट पर कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हो सकते हैं. उन्होंने रविवार शाम को नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी ज्वाइन की. बीजेपी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने इसे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण दिन बताया. उन्होंने कहा कि मुझे सौभाग्य प्राप्त हुए हुआ है कि बीजेपी के साथ जुड़कर देश के हित में अपना योगदान दे सकूं. 


एक के बाद एक कई नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस
बता दें कि जिंदल से पहले कांग्रेस को बीते समय के दौरान एक के बाद एक कई झटके लगे हैं. कांग्रेस छोड़कर अन्य पार्टियों का दामन थामने वाले नेताओं में मिलिंद देवड़ा से लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण तक शामिल हैं. 


यह भी पढ़ें: Loksabha Election: 5 घंटे में बसपा ने दूसरी लिस्ट जारी की, कानपुर से कुलदीप भदौरिया को टिकट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.