नई दिल्ली: Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है, 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. लेकिन कांग्रेस के कुछ उम्मीदवारों का नाम अभी से मंत्रिमंडल में तय हो गया है. अभी न चुनाव हुए और न ही सरकार बनी है, फिर भी कांग्रेस के कुछ कैंडिडेट्स खुद को आगामी कैबिनेट का हिस्सा मानकर चल रहे हैं. कहीं भूपेंद्र हुड्डा ने मंत्री पद देने का वादा किया, कहीं दीपेंद्र हुड्डा ने, तो कहीं खुद उम्मीदवार ने ही अपने मंत्री बन जाने की बात कही है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूपेंद्र हुड्डा ने इनको किया मंत्री बनाने का वादा
चौधरी उदयभान: हरियाणा कांग्रेस के मुखिया चौधरी उदयभान होडल सीट से चुनावी मैदान में हैं. यहां पर हुई नामांकन सभा में पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा आए थे. उन्होंने कहा था- सरकार बनने पर होडल को भी हिस्सेदारी मिलेगी. इससे उन्होंने उदयभान के मंत्री बनने की ओर इशारा किया था.

अनिरुद्ध चौधरी: तोशम सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी के लिए हुड्डा ने साफ-साफ कहा कि मैं इन्हें सरकार में शामिल करूंगा. हुड्डा बोले- मैं पहली बार CM बना, तब तोशम को अपनी सरकार में जगह दी थी. मैं फिर से कह रहा हूं कि आप तो सरकार बनवाओ, आपके विधायक को सरकार में मैं शामिल करूंगा.

दीपेंद्र हुड्डा ने इन्हें किया मंत्री बनाने का वादा
प्रदीप नरवाल: बवानी खेड़ा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार प्रदीप नरवाल चुनाव लड़ रहे हैं. दीपेंद्र हुड्डा ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा- प्रदीप केवल विधायक बनने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे. हरियाणा में सरकार बनने पर ये मंत्री भी बनेंगे. बता दें कि प्रदीप नरवाल गांधी परिवार के नजदीकी माने जाते हैं.

इन्होंने कहा- हम डिप्टी CM बनेंगे
राव चिरंजीव सिंह: कांग्रेस के रेवाड़ी से उम्मीदवार राव चिरंजीव सिंह ने खुद के डिप्टी सीएम बनने की बात कही है. कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अजय यादव के बेटे राव चिरंजीव सिंह ने एक रैली में कहा- सरकार बनी तो इस बार डिप्टी CM का पद लाऊंगा. चिरंजीव बिहार के पूर्व और RJD चीफ सीएम लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं.

नीरज शर्मा: फरीदाबाद एनआईटी से कांग्रेस की ओर से नीरज शर्मा चुनावी ताल ठोक रहे हैं. उन्होंने एक रैली में दावा किया- मेरी हुड्डा साहब से बात हुई है. सरकार बनने पर वे CM बनेंगे, मैं छोटा हूं इसलिए डिप्टी CM बनूंगा.


ये भी पढ़ें- खाप का खौफ... हरियाणा में इन 3 नेताओं का खेल बिगाड़ने की पूरी तैयारी!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.