चंडीगढ़: Haryana Rajya Sabha election results: भारतीय जनता पार्टी के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों पर जीत दर्ज की है. अधिकारियों ने शुक्रवार देर रात यह घोषणा की. नियमों के उल्लंघन के आरोपों के कारण मतगणना में कई घंटों की देरी हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निर्वाचन आयोग अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन को पर्याप्त वोट नहीं मिले. शर्मा को भाजपा के सहयोगी दल जजपा का भी समर्थन हासिल था. 


किसे कितने वोट मिले
निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि पंवार को 36 वोट मिले, जबकि शर्मा के खाते में प्रथम वरीयता के 23 मत गए और छह भाजपा से स्थानांतरित होकर आए, जिससे उनके मतों की कुल संख्या 29 हो गई. कांग्रेस विधायक और पार्टी के अधिकृत मतदान एजेंट बीबी बत्रा ने कहा कि पार्टी के कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की, जबकि एक अन्य विधायक के वोट को अमान्य घोषित कर दिया गया. 



निर्वाचन आयोग की मंजूरी के बाद मतगणना शुक्रवार आधी रात को शुरू हुई. भाजपा और उसके समर्थन वाले निर्दलीय उम्मीदवार ने नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया और दो कांग्रेस विधायकों के वोट अमान्य घोषित करने की मांग की, जिसके कारण मतगणना में देरी हुई. दिल्ली में निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि इस मांग को खारिज कर दिया गया. 

ये भी पढ़िए- नफरती भाषण और टिप्पणी: दिल्ली पुलिस अब सोशल मीडिया कंपनी पर करेगी ये कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.