नई दिल्ली:  Haryana Vidhan Sabha chunav 2024 Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे को लेकर काउंटिंग शुरु हो गई है. मतगणना के बाद से ही सीधा रुझान भी आने लग गए है. बता दें कि प्रदेश के तोशाम सीट पर भी गिनती जारी है. इस सीट में भाजपा से श्रुति चौधरी और कांग्रेस के अनिरुद्ध चौधरी आमने सामने हैं. बता दें कि यह सीट प्रदेश के उन चर्चित सीटों में से एक है, जहां पर खुद पूर्व भारतीय क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने अनिरुद्ध चौधरी के लिए प्रचार किया था.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा है सीट का हाल? 
बता दें कि तोशाम सीट से फिलहाल भारतीय जनता पार्टी की श्रुति चौधरी अनिरुद्ध चौधरी से 2610 वोटों से आगे चल रही हैं. श्रुति को अबतक कुल 32816 वोट मिल चुके हैं. बता दें कि श्रुति और अनिरुद्ध एक ही राजनीतिक परिवार से आते हैं, हालांकि दोनों अलग-अलग पार्टियों की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं. श्रुति और अनिरुद्ध हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की तीसरी पीढ़ी हैं. 


सहवाग ने किया था प्रचार 
वीरेंद्र सहवाग ने अनिरुद्ध चौधरी का प्रचार करते हुए कहा था,' मैं अनिरुद्ध चौधरी को अपना बड़ा भाई मानता हूं. उनके पिता रणबीर सिंह महेंद्र, जो BCCI अध्यक्ष भी रहे हैं. उन्होंने मेरा बहुत समर्थन किया था. उनके लिए यह सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है और मुझे लगता है कि मैं उनकी मदद कर पाऊंगा. मैं तोशाम के लोगों से अनिरुद्धद को जिताने की अपील करता हूं.'  


'वीरू हमेशा आते हैं'- अनिरुद्ध 
सहवाग के तोशाम पहुंचने पर अनिरुद्ध ने उनका आभार जताते हुए कहा,'आमतौर पर क्रिकेटर चुनाव प्रचार में नहीं जाते हैं, लेकिन वीरू हमेशा आते हैं. मुझे कभी उन्हें बोलने की जरूरत नहीं पड़ती.' उन्होंने आगे कहा,' वीरू यहां आए हैं इसके लिए मैं उनका आभारी हूं. हमारी जब भी मुलाकात होती है, तो क्रकेट के बारे में कम और पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बातचीत होती है.' वहीं सहवाग ने भी कहा था कि अनिरुद्ध अगर जीतकर आते हैं तो वह जनता को निराश नहीं करेंगे.  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.