नई दिल्ली: Haryana Chunav 2024: भाजपा जल्द ही हरियाणा की 55 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. PM मोदी की अध्यक्षता में हुई CEC की बैठक में ये नाम तय कर लिए गए हैं. इसके अलावा, बाकी बची हुई 35 सीटों के लिए शुक्रवार को भाजपा की हरियाणा कोर कमेटी मीटिंग करेगी. आइए, जानते हैं कि मीडिया रिपोर्ट्स में किन नेताओं के टिकट करीब-करीब पक्के माने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन नेताओं का टिकट माना जा रहा पक्का
लाडवा- नायब सिंह सैनी
अंबाला कैंट- अनिल विज
लोहारू- जेपी दलाल
तोशाम- श्रुति चौधरी
जींद- महिपाल डांडा
पानीपत- प्रमोद विज
हथीन- प्रमोद
जगाधरी- कंवरपाल गुर्जर
तिगांव- राजेश नगर
सोहना- तेजपाल तंवर
पृथला- दीपक डागर
अंबाला सिटी- असीम गोयल
थानेसर- सुभाष सुधा
बल्लभगढ़- मूलचंद शर्मा
होडल- हरेंद्र राम रतन
पलवाल- गौरव गौतम
फरीदाबाद ओल्ड- विपुल गोयल
अटेली- आरती राव
रेवाड़ी- मंजू यादव
बावल- संजय मेहरा
नांगल- चौधरी अभय सिंह यादव


किरण चौधरी की बेटी को टिकट मिल सकता है
भाजपा ने कांग्रेस से आई किरण चौधरी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया था. वे निर्विरोध रूप से ही राज्यसभा सांसद चुन ली गई हैं. उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. अब विधानसभा चुनाव में भाजपा उनकी बेटी श्रुति चौधरी को तोशाम विधानसभा सीट से टिकट दे सकती है. माना जा रहा है कि किरण चौधरी ने भाजपा में आने से पहले ही बेटी के भविष्य को सिक्योर करने की शर्त रखी थी. 


भाजपा का पिछले चुनाव का प्रदर्शन कैसा रहा?
2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 40 सीटें जीती थीं. कांग्रेस को 31 सीटें मिलीं. JJP के 10 विधायक बने. 7 निर्दलीय जीते. 1-1 सीट इनेलो और हरियाणा लोकहित पार्टी ने जीती. भाजपा ने JJP और निर्दलियों के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. तब मनोहरलाल खट्टर मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि, इसी साल उन्हें हटा दिया गया और नायब सिंह सैनी को प्रदेश की बागडोर सौंपी गई.


ये भी पढ़ें- Haryana Chunav Ticket: BJP आज जारी कर सकती है 55 नामों की लिस्ट, हरियाणा में इन दिग्गजों का कट सकता है टिकट!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.