नई दिल्ली: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और भाजपा के वरिष्ठ मंत्री वी. सोमन्ना के बीच मुकाबला तेज हो गया है. सोमन्ना और भाजपा के जोरदार प्रचार ने सिद्धारमैया को शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाने के लिए मजबूर कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वरुणा में प्रचार करने की जरूरत नहीं
इससे पहले विपक्ष के नेता ने ऐलान किया था कि उन्हें वरुणा में प्रचार करने की जरूरत नहीं है, लेकिन अब वह शनिवार को स्पेशल चॉपर से आएंगे और सुबह शाम सात बजे तक पूरा दिन निर्वाचन क्षेत्र में बिताएंगे. इस सीट पर बीजेपी एकजुट होकर लड़ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र ने भी वरुणा में सोमन्ना के लिए प्रचार किया था.


पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष इस प्रतिष्ठित सीट पर भाजपा की जीत के लिए रणनीति भी बना रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि सिद्धारमैया भाजपा के जोरदार प्रचार से चिंतित हैं और कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं.


शिवकुमार के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज
केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी उम्मीदवारों को बी-फॉर्म जारी करने के दौरान उनसे कथित रूप से रिश्वत मांगने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार के खिलाफ शुक्रवार को कार्रवाई की मांग की. करंदलाजे राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक हैं.


केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि शिवकुमार ने खुद स्वीकार किया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए टिकट की चाह रखने वाले उम्मीदवारों से पैसे इकट्ठे किए हैं. कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा के समक्ष दर्ज कराई गई शिकायत में करंदलाजे ने शिवकुमार के साथ-साथ कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की.


उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, 'शिवकुमार ने खुले तौर पर कहा है कि प्रदेश कांग्रेस ने टिकट के बदले उम्मीदवारों से पैसे लिए हैं. यह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रावधानों के तहत रिश्वतखोरी के अलावा कुछ और नहीं है, साथ ही चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है.'
(इनपुट- एजेंसी)


इसे भी पढ़ें- Karnataka Elections 2023: इस सीट पर जिसे मिली जीत, उसी पार्टी की राज्य में बनती है सरकार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.