Lok Sabha Election Dates Fake Message: भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने शनिवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम के बारे में एक मनगढ़ंत WhatsApp मैसेज प्रसारित हो रहा है, जो चुनाव आयोग से होने का झूठा दावा कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X पर एक पोस्ट में, भारत के चुनाव आयोग ने लिखा, '#LokSabhaElections2024 के शेड्यूल के संबंध में WhatsApp पर एक फर्जी मैसेज साझा किया जा रहा है. FactCheck: मैसेज #Fake है. #ECI द्वारा अभी तक किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है. आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाती है.'


 



इससे पहले बीते दिन शुक्रवार को सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि भारतीय निर्वाचन आयोग 13-14 मार्च को आगामी संसदीय चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. बताया गया था कि आयोग की टीमों ने अब तक कई राज्यों का दौरा किया है और वहां चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं. आने वाले सप्ताह में चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा.


सूत्रों ने समाचार एजेंसी IANS को बताया था कि चुनाव तैयारियों और वहां सुरक्षा परिदृश्य का आकलन करने के लिए संपूर्ण आयोग 11-12 मार्च को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा. स्थिति का प्रत्यक्ष जायजा लेने और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा करने के लिए चुनाव आयोग के कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर अंतिम स्थान पर है. ऐसे में माना जा रहा है कि आयोग जम्मू-कश्मीर से लौटने के तुरंत बाद चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.