नई दिल्ली: Phalodi Satta Bazaar Prediction: 5 राज्यों को लेकर एग्जिट पोल जारी हो गए हैं. कुछ राज्यों में कड़ी टक्कर मानी जा रही है तो कुछ में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने की बात कही जा रही है. ऐसे में बहुत से लोग सट्टा बाजार का आकलन भी जानना चाह रहे हैं. देश का सबसे बड़ा फलोदी सट्टा मार्केट किस राज्य में कौनसे दल की सरकार बना रहा है, आइए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) 
भाजपा: 115-117
कांग्रेस: 114-116
कुल सीट: 230


राजस्थान (Rajasthan)
भाजपा: 120-122
कांग्रेस: 65-70
कुल सीट: 199


छत्तीसगढ़ (Chattisgarh)
भाजपा: 50-52
कांग्रेस: 37-39
कुल सीट: 90


तेलंगाना और मिजोरम (Telangana and Mizoram)
फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस गठबंधन की जीत बताई जा रही है. हालांकि, बाजार के भाव रोज बदलते हैं. ऐसे में हर रोज एक-दो सीटें ऊपर-नीचे होती रहती हैं. 


क्या है फलोदी सट्टा मार्केट?
फलोदी राजस्थान के नए बने जिलों में से एक है. पहले यह जोधपुर जिले का हिस्सा था. यहां बीते 500 सालों से सट्टा खेला जाता है, बारिश से लेकर क्रिकेट और चुनावों पर सट्टा होता है. यही कारण है कि बड़े-बड़े नेताओं की फलोदी सट्टा बाजार पर नजर रहती है. जिसका भाव जितना कम होता है, उसकी जीतने की संभावना उतनी ही अधिक होती है. जिसका भाव जितना ज्यादा होता है, उसकी हारने की संभावना उतनी ही अधिक मानी जाती है. 


ये भी पढ़ें- Assembly Election 2023: कितना सटीक है देश का सबसे बड़ा 'फलोदी' सट्टा मार्केट, जो बढ़ा देता है बड़े-बड़े नेताओं की धड़कन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.