नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नीतीश कुमार को बधाई दी और कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार में मंत्री पद के रूप में शपथ लेने पर भारतीय जनता पार्टी के नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को भी बधाई दी तथा विश्वास जताया कि बिहार सरकार की नयी टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के लोगों की सेवा करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा,‘बिहार में बनी राजग सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी.’ उन्होंने कहा, ‘‘नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी जी एवं विजय सिन्हा जी को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई. मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी.’ 


जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार को रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने उन्हें पटना स्थित राजभवन में पद की शपथ दिलाई. नीतीश कुमार के साथ भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी ने नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. कुमार ने इससे पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि ‘महागठबंधन’ और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में उनके लिए चीजें ठीक नहीं चल रही थी. बाद में उन्होंने भाजपा के साथ नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया. 


एचएएम के संतोष कुमार सुमन, सुमित कुमार सिंह (निर्दलीय) ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नयी सरकार में मंत्रिपद की शपथ ली. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.