लखनऊ. पांचवें चरण के चुनावों के ठीक एक दिन पहले उत्तर प्रदेश में पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप और तेज हो गए. इसी क्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से लोकसभा प्रत्याशी राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर तंज किया है. प्रियंका गांधी के हिंदू धर्म को राहुल गांधी के पीएम मोदी से ज्यादा जानने के बयान पर डिप्टी सीएम ने कहा है कि राहुल गांधी को 2014 के लोकसभा चुनाव में कमल खिलने से पहले मंदिरों में देखा था? कभी टीका लगाए देखा था? कभी जनेऊ बताते देखा था. देश की जनता ने कमल खिला दिया, तो जो हिंदू विरोधी थे, वो कह रहे हैं कि हम भी हिंदू हैं और जनेऊधारी हैं. राहुल गांधी असली नहीं, चुनावी हिंदू हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मतदाताओं से वोट डालने की अपील
बता दें कि उत्तर प्रदेश में कल यानी पांचवें चरण में रायबरेली, लखनऊ और अमेठी जैसी हाईप्रोफाइल सीटों पर भी वोटिंग होनी है.  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पांचवें चरण में मतदाताओं से वोट डालाने की अपील की. मौर्य ने अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है. दरअसल अखिलेश यादव का बयान आया है कि ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं को बंद कर देना चाहिए. 


अखिलेश पर भी साधा निशाना
इस पर मौर्य ने कहा है-अगर भ्रष्टाचार की जांच करने वाली एजेंसियों के माध्यम से जो छापे पड़े, जो जांच हुई. उसमें 100 में से 98 देश को लूटने वाले पकड़े गए हैं. अखिलेश यादव का या तो घोटाले में हाथ होगा या फिर घोटाला करने वालों के साथ होंगे. इसीलिए, शायद वो ईडी और सीबीआई को बंद करने की बात कर रहे हैं.


प्रयागराज में भाषण नहीं दे पाए अखिलेश-राहुल
इसी बीच रविवार को प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव और राहुल गांधी एक रैली में भाषण नहीं दे पाए. यह रैली इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य के लिए हुई है. रैली के दौरान मंच पर भारी अव्यवस्था की वजह से सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिना भाषण दिए ही कार्यक्रम स्थल से रवाना हो गए. बड़ी संख्या में लोग बैरिकेड तोड़कर मंच पर चढ़ गए जिससे मंच पर जगह ही नहीं बची. बता दें कि  ‘इंडिया’ गठबंधन ने इलाहाबाद सीट कांग्रेस को दी है जहां से उज्ज्वल रमण सिंह प्रत्याशी हैं. वहीं फूलपुर सीट से समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य को मैदान में उतारा है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.