नई दिल्लीः यूपी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और आरएलडी में समझौते की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडिया गठबंधन के तहत राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फैसला हो गया है. खबरें हैं कि समाजवादी पार्टी (सपा) यूपी में रालोद को 7 सीटें देगी. इसका मतलब साफ है कि रालोद यूपी में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधर, रालोद प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल के बीच सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया. समझौते के मुताबिक रालोद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


अखिलेश से मिले जयंत
रिपोर्ट्स के अनुसार, जयंत और अखिलेश के बीच हुई मुलाकात के बाद ये फैसला लिया गया है कि यूपी की 7 सीटों पर रालोद चुनाव लड़ेगी. आरएलडी ने पिछले साल के यूपी विधानसभा चुनावों में कुल 403 सीटों में से 33 पर चुनाव लड़ा था और 2.85% वोट शेयर के साथ 8 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. 


अखिलेश ने किया ट्वीट
शुक्रवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया जिसमें वो जयंत चौधरी के साथ नजर आ रहे हैं. उन्होंने सीटों का खुलासा तो नहीं किया लेकिन कैप्शन में लिखा कि राष्ट्रीय लोक दल और सपा के गठबंधन की सभी को बधाई. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जीत के लिए सभी लोग अब जुट जाएं.



 


कांग्रेस से चल रही बातचीत
वहीं, यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच भी सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है. अटकलें हैं कि कांग्रेस यूपी में 25 सीटें मांग रही है जिसको लेकर सपा असमंजस की स्थिति में है. उधर, बीजेपी ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों को लेकर दावा किया है कि इस बार किसी भी पार्टी का खाता नहीं खुलेगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.