नई दिल्लीः Sopore Vidhan Sabha chunav Result 2024: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. NC+ गठबंधन को 48 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर चुनाव में देशभर की नजरें सोपोर सीट पर थी जहां आतंकी अफजल गुरु के भाई एजाज अहमद गुरु को सोपोर की जनता ने नकार दिया है. उन्हें सिर्फ 129 वोट मिले, वह सारे उम्मीदवारों में सबसे पीछे रहे.


सोपोर में नेशनल कॉन्फ्रेंस आगे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, सोपोर सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार इरशाद रसूल कर ने जीत हासिल की. उन्हें 26,975 वोट मिले. वहीं दूसरे नंबर पर रहीं निर्दलीय मुर्शलीन आजिर 6619 वोट मिले. वहीं अफजल गुरु के भाई एजाज गुरु को अब तक सिर्फ 129 वोट मिले हैं. वो सभी उम्मीदवारों में सबसे पीछे रहे और सिर्फ नोटा से आगे रहे.


महबूबा मुफ्ती ने NC को दी बधाई


वहीं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणम के बाद मंगलवार को कहा कि केंद्र को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के निर्णायक फैसले से सबक लेना चाहिए और आगामी नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस सरकार के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. मुफ्ती ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व को उसकी जीत पर बधाई दी और कहा कि उनकी पार्टी एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी. 


'जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी बधाई'


पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा, 'मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई देती हूं. मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी बधाई देना चाहती हूं कि उन्होंने स्थिर सरकार के लिए वोट दिया, न कि त्रिशंकु विधानसभा के लिए, क्योंकि लोगों को पांच अगस्त 2019 के बाद कई समस्याओं का सामना करना पड़ा. उन समस्याओं के समाधान के लिए एक स्थिर और मजबूत सरकार बहुत जरूरी है.'


उन्होंने कहा, 'ऐसा लग रहा था कि अगर स्पष्ट जनादेश नहीं होगा तो कुछ अनिष्ट होगा.' पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने कहा कि केंद्र को फैसले से सबक लेना चाहिए और सरकार के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर वे ऐसा करते हैं तो यह विनाशकारी होगा और जो कुछ उनके साथ अभी हुआ है उससे भी बदतर होगा. 


यह भी पढ़िएः Ambala Cantt Vidhan Sabha chunav 2024: निर्दलीय चित्रा सरवारा आगे या पीछे? अंबाला कैंट का LIVE RESULT


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.