नई दिल्ली: Surat Lok Sabha Election: भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आने से पहले बिही सूरत की सीट जीत ली है. यहां से पार्टी के प्रत्याशी मुकेश दलाल ने जीत दर्ज की है. अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के उम्मीदवार रहे निलेश कुम्भानी पार्टी के संपर्क में नहीं हैं, वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों रद्द हुआ था नामांकन?
दरअसल, कांग्रेस के प्रत्याशी निलेश कुम्भानी का नामांकन खारिज कर दिया गया था. चुनाव आयोग ने उनके प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में गड़बड़ियों का हवाला दिया और नॉमिनेशन रद्द कर दिया. 


8 उम्मीदवारों ने वापस लिया नामांकन
सूरत की लोकसभा सीट पर कुम्भानी के अलावा भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल के सामने 8 अन्य प्रत्याशी भी थे. कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने के बाद वैकल्पिक उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया. इसके बाद बाकी बचे 8 उम्मीदवारों ने भी अपना नाम वापस ले लिया. इससे मुकेश दलाल निर्विरोध ही जीत गए और सांसद बन गए.


कार्यकर्ता बोले- पहले से सब तय था
निलेश कुम्भानी के घर के बाहर जमा कांग्रेसी कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं. उनका दावा है कि निर्विरोध जीत की स्क्रिप्ट पहले से ही तय थी. ऐसा आरोप कांग्रेस के कुछ नेता भी लगा चुके हैं. 


राहुल ने किया था ट्वीट
भाजपा की निर्विरोध जीत के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'तानाशाह की असली 'सूरत’ एक बार फिर देश के सामने है.जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की तरफ बढ़ाया एक और कदम है. मैं एक बार फिर कह रहा हूं- यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है.'



ये भी पढ़ें- Hyderabad: माधवी लता के बाद Owaisi के खिलाफ शिकायत दर्ज, Viral Video में बोले- काटते रहो!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.