नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में तृणमूल ने शानदार जीत हासिल की है. इसी बात की खुशी में सभी कार्यकर्ता जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर गए हैं. उन कार्यकर्ताओं का कहना है कि वह मर जाएंगे, लेकिन जीत का जश्न जरूर मनाएंगे.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने किसी भी तरह के जश्न पर बैन लगाया था, लेकिन तृणमूल कार्यकर्ताओं ने किसी की नहीं सुनी और सड़कों पर उतर गए और कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए जीत का जश्न मनाया.


मर जाना कुबूल है लेकिन जश्न मनाएंगे- तृणमूल कार्यकर्ता


कोविड-19 महामारी के बावजूद आपस में दूरी बनाकर रखने संबंधी स्वास्थ्य नियमों को धत्ता बताते हुए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा सड़कों पर उतरकर जश्न मनाने, पटाखे छोड़ने और एक दूसरे को गुलाल लगाने पर निर्वाचन आयोग (ईसी) ने कार्रवाई का पूरा मन बना लिया है. 


ये भी पढ़ें- Nandigram Election Result: ममता बनर्जी ने शुवेंदु अधिकारी को हराया, BJP का सपना चकनाचूर


खेला होबे गाने पर जमकर नोचें तृणमूल कार्यकर्ता


आयोग ने राज्य प्रशासन को उन सभी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है जो जीत के उत्साह में लोगों को रैलियां निकालने से रोक नहीं पाए. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी के ‘खेला होबे’ गाने पर बिना मास्क लगाए जमकर नाच करते नजर आए. बंगाल में जगह-जगह तेज आवाज में इस गाने को गाते हुए तृणमूल कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनायीं.


सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएं- चुनाव अधिकारी



एक चुनाव अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘निर्वाचन आयोग ने संभावित जीत का जश्न मनाने के लिए लोगों के इकट्ठा होने की खबरों का गंभीर संज्ञान लिया है. बंगाल समेत सभी पांच राज्यों के मुख्य सचिवों को हर ऐसे मामले में प्राथमिकी दर्ज करने, संबंधित थाना प्रभारी को निलंबित करने और हर ऐसी घटना पर तत्काल कार्रवाई रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.


ये भी पढ़ें- UP पंचायत चुनाव: जानिए किनके सिर सजा प्रधानी का ताज, कौन मलता रह गया हाथ


तृणमूल ने बंगाल में शानदार जीत हासिल की 


चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करीब पौने चार बजे तक 288 सीटों के रूझान के अनुसार सत्तारूढ़ तृणमूल 202 सीटों पर बढ़त के साथ सत्ता में वापसी की ओर अग्रसर है जबकि भाजपा 82 सीटों पर आगे है. बता दें कि राज्य में आठ चरण में 292 सीटों के लिए चुनाव हुए थे. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.