J&K Assembly Election Results 2024:  जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी ने कमाल कर दिया. दरअसल, AAP से उम्मीद थी कि वह हरियाणा में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है, लेकिन इसके उलट पार्टी ने पहली बार जम्मू-कश्मीर चुनावों में अपना खाता खोला है. मेहराज मलिक जम्मू और कश्मीर के चुनावों में AAP के उम्मीदवार थे, जिन्होंने विधानसभा चुनाव 2024 में डोडा से AAP को जीत दिलाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं मेहराज मलिक?
36 वर्षीय मेहराज मलिक अपने शैक्षिक रिकॉर्ड के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट हैं. मेहराज मलिक के खिलाफ (6) मामले दर्ज हैं. आर्थिक रूप से, मेहराज मलिक के पास 29070 रुपये की कुल संपत्ति या नेट वर्थ है, जिसमें 29070 रुपये की चल संपत्ति और 0 रुपये की अचल संपत्ति है. उनके पास 2 लाख रुपये की देनदारियां हैं. पेशेवर रूप से, मेहराज मलिक डीडीसी (जिला डेवलपर काउंसलर) में लगे हुए हैं.


कितने वोटों से जीते मलिक?
जम्मू-कश्मीर की डोडा विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने भाजपा के गजय सिंह राणा को 4,770 वोटों से हराया.


जीत के बाद क्या बोले मेहराज मलिक?




आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने विजयी उम्मीदवार को बधाई देते हुए कहा, 'डोडा में भाजपा को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहरान मलिक को बहुत-बहुत बधाई. आपने बहुत अच्छा चुनाव लड़ा. पांचवें राज्य में विधायक बनाने के लिए पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई.'


ये भी पढ़ें-  J&K में एनसी-कांग्रेस की जीत तय