नई दिल्ली: 7 Years of Masaan: किसी भी फिल्म की सफलता उसकी कमाई से नहीं बल्कि फैनबेस से लगाया जाता है. हिंदी सिनेमा में कई ऐसी फिल्में है जो बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं कर पाई लेकिन फिल्म दर्शकों के लिए बीच काफी हिट रही है. फिल्म कहानी और किरदारों को न केवल रिलीज के समय बल्कि आज भी बेहद पसंद किया जाता है. इसी लिस्ट में एक फिल्म मसान (Masaan)भी है. 7 साल पहले नीरज घेवन की फिल्म मसान ने दर्शकों को न केवल अच्छी कहानी बल्कि हिंदी सिनेमा को शानदार एक्टर और एक्ट्रेस से रूबरू कराया था. फिल्म मसान में विक्की कौशन, ऋचा चड्ढा और श्वेता त्रिपाठी जैसे कलाकार ने शानदार एक्टिंग से फिल्म की कहानी को जीवित किया था. फिल्म मसाज को 7 साल पूरे हो चुके है. ऐसे में जानते हैं फिल्म के लिए विक्की कौशल का चयन कैसे हुआ? 


विक्की कौशल नहीं थे फिल्म की पहली पसंद 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मसान फिल्म में विक्की कौशल से पहले राजकुमार राव को ऑफर की गई थी. इसके अलावा यह फिल्म मनोज बाजपेयी के पास भी गई थी लेकिन इन दोनों स्टार्स के साथ बात नहीं बनी. जिसके बाद यह फिल्म विक्की कौशल के पास आई. विक्की ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों को दिल जीत लिया. 


फिल्म मसान की कहानी 


फिल्म मसान में छोटी कहानियों को दिखाया गया है. इस फिल्म के माध्यम से डायरेक्टर ने बताया है कि जिंदगी कभी रूकती नहीं है. जिंदगी में दुख, खुशी और मौत एक साथ होती है. डायरेक्टर ने आम लोगों की कहानी को बेहद शानदार तरीके से पर्दे पर दिखाया है. इन छोटी कहानियों में डायरेक्टर ने समाज की कुंठाओं को भी दिखाने की कोशिश की है.


मसान फिल्म को इंटरनेशनल अवार्ड मिले


मसान फिल्म को कई इंटरनेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं. नीरज घेवन की फिल्म को 68 वें इंटरनेशनल कान्स फिल्म फेस्टिवल में स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया था. इसके अलावा फिल्म ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए. 


इसे भी पढ़ेंः  सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बनीं नयनतारा, शाहरुख खान के साथ करेंगी बॉलीवुड डेब्यू



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.