नई दिल्ली: कुकिंग रिय़लटी शो मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 (Masterchef India Season 7) का आगाज हो चुका है. शो में मुंबई की रहने वालीं 78 वर्षीय उर्मिला जमनादास असर (Urmila Jamnadas Asher) बतौर कंटेस्टेंट नजर आ रही हैं. उर्मिला जी को लोग प्यार से उर्मिला बा (Urmila Baa) भी कहते हैं. बा ने अपनी जिंदगी में बहुत दुखों का सामना किया है. हालांकि उन्होंने कभी हार नहीं मानीं. आईए उनकी कहानी आपको बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

78 साल की हैं बा


78 वर्षीय उर्मिला बा अपना खुदका यूट्यूब चैनल गुज्जुबेन चलाती हैं. उन्हें इसी नाम से जाना जाता है. मास्टर शेफ इंडिया में आने के बाद वह सोशल मीडिया पर छाईं हुई हैं. उसने जजों और टेलीविजन पर उसे देखने वाले सभी लोगों का दिल जीत लिया है. उर्मिला बा ने ऐसा भी वक्त भी देखा है जब वह 203 घरों में खाना बनाकर अपना गुजारा करती थीं. आज वह एक बिजनेस वुमेन बन चुकी हैं.


पति ने छोड़ गए अकेला


पति के निधन के बाद बा को लॉकडाउन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. जिसके बाद उन्होंने अपने पोते हर्ष के साथ मिलकर साल 2020 में Gujju Ben na Nasta के नाम से अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया, जिसमें वह कई सारी गुजराती और कई डिशेज बनाना सिखाती हैं.



इस चैनल पर उनके कई सारे फॉलोअर्स हैं. 78 साल की उम्र में भी उर्मिला बा ने हिम्मत नहीं हारी और कई लोगों के लिए प्रेरणा बनीं.


बच्चों की हुई मौत


उर्मिला बा की ढाई साल की बच्ची की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी. इसके बाद उनके एक लड़के को दिल का दौरा पड़ गया और बहुत कम उम्र में उसने दुनिया को अलविदा कह गया. फिर दूसरे बेटे की मृत्यु ब्रेन ट्यूमर की वजह से हो गई थी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने कंधे पर जिम्मेदारियां ली. बा ने अपनी सास का इलाज भी कराया. उर्मिला बा के साथ आज पूरी टीम काम करती है और उनके खाने की डिमांड काफी अधिक है. आजकल वह अपनी कुकिंग का जलवा मास्टरशेफ में बिखेर रही हैं.


ये भी पढ़ें- ‘कुंडली भाग्य’ को अलविदा कहेंगे शक्ति अरोड़ा! शो में आने वाला है 20 साल का लीप


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.