Aishwarya Rai Bachchan Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) आज अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम टाइम लैस ब्यूटी का खिताब है. वहीं वह अपनी नीली आंखों के चलते मशहूर हैं. इतना ही नहीं ऐश्वर्या एक्ट्रेस हैं जिनका मोम का पुतला बनाया गया था. वहीं उनके नाम पर नीदरलैंड्स के फूल ट्यूलिप का नाम ट्यूलिप ऐश्वर्या रखा गया है. खिताबों के साथ-साथ एक्ट्रेस का नाम विवादों में भी रहा है, तो आइए जानते हैं किन-किन विवादों से जुड़ चुका है एक्ट्रेस का नाम.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पनामा पेपर्स विवाद


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पनामा पेपर लीक मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी सामने आया था. एक्ट्रेस को ED ने नोटिस भेजते हुए उन्हें दिल्ली में तलब किया था.



ऐश्वर्या राय बच्चन को इस मामले में दो बार पहले भी बुलाया गया था, लेकिन दोनों ही बार नोटिस को कैंसिल करने की गुजारिश की गई थी.


सलमान खान संग विवाद


एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन और सुपरस्टार सलमान खान की प्रेम कहानी किसी से छुपी नहीं हैं. दोनों की लव स्टोरी हर किसी को जुबानी याद है. कभी सलमान और ऐश्वर्या बी-टाउन का फेवरेट कपल हुआ करता था, लेकिन जब दोनों का रिश्ता टूटा तो काफी विवाद हुआ.



एक्ट्रेस ने सलमान पर मारपीट जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं एक्ट्रेस का करियर भी बर्बाद होते-होते रह गया था.


सुभाष संग अफेयर की खबरें


राइटर रीना गोलन ने 'डियर मिस्टर बॉलीवुड' नाम की एक किताब में एक ऐसी बात का जिक्र किया है, जिसे जानने के बाद हर किसी के होश उड़ गए. किताब में उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर विवादित बात कही थी.



रीना गोलन ने कहा था कि फिल्म ‘ताल’ में रोल पाने के लिए एक्ट्रेस ने सुभाष घई के साथ रिलेशन बनाया था. ये किस्सा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. एक्ट्रेस सुर्खियों में छाईं रहीं थीं.


रितिक रोशन संग जब दिया किसिंग सीन


फिल्म ‘धूम-2’ में ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक्टर रितिक रोशन संग लिपलॉक सीन दिया था. फिल्म में ऐक्ट्रेस का रितिक को किस करना बच्चन परिवार को बिल्कुल पसंद नहीं आया था.



इस उन्होंने काफी नाराजगी भी जाहिर की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश की सास और एक्ट्रेस जया बच्चन इस बात से काफी नाराज हो गई थीं, जिसके बाद सीन पर कैंची चलानी पड़ी थी.


सोनम कपूर-इमरान हाशमी से पंगा


इमरान ने सीधे तौर पर ऐश्वर्या से पंगा लिया था. उन्होंने करण जौहर के शो पर पर ऐश्वर्या को प्लास्टिक की गुडिया कह दिया था. बाद में अपने साक्षात्कार में ऐश्वर्या ने इस पर नाराजगी व्यक्त की थी.



वहीं अनिल कपूर की लाड़ली बिटिया को भी ऐश ज्यादा पसंद नहीं करती हैं. सोनम ने ऐश्वर्या राय को आंटी कह दिया था, जिससे दोनों के बीच बात बिगड़ गई थी. हालांकि बाद में ऐश को सोनम की रिसेप्शन पार्टी में देखा गया था.


रणबीर संग हुई रोमांटिक, खूब हुआ बवाल


शादी के लंबे समय बाद ऐश्वर्या राय फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल में’ एक्टर रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा संग नज़र आईं थीं. इस फिल्म में ऐश ने रणबीर संग कई इंटीमेंट सीन्स दिए थे.



जिन्हें देख जया बच्चन काफी गुस्सा हुईं थीं, वहीं एक्ट्रेस को भी रणबीर से बड़ा बता कर खूब ट्रोल किया गया था. 


ये भी पढ़ें- अनुपम खेर ने बेटे सिकंदर को किया बर्थडे विश, इमोशनल पोस्ट किया शेयर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.