नई दिल्ली: Imtiaz Ali: इम्तियाज अली अपनी अनोखी फिल्ममेकिंग के लिए जाने जाते हैं. इन दिनों डायरेक्टर दिवंगत पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला के लाइफ पर बेस्ड अपनी अपकमिंग फिल्म को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. फिल्म की कहानी को लेकर लोगों के बीच काफी दिलचस्पी भी देखी जा रही है. इसी बीच इम्तियाज अली ने उस वक्त को याद किया जब लोगों ने ये कहना शुरू कर दिया था कि बॉलीवुड खत्म हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2020 से लेकर 2022 सिनेमा का मुश्किल दौर


साल 2020 से लेकर 2022 तक हिंदी सिनेमा ने काफी मुश्किल दौर देखा. फिल्में थिएटर में रिलीज तो हो रही थीं, लेकिन कोई भी फिल्म अच्छा कारोबार नहीं कर पा रही थी. जिसे देखते हुए लोगों ने ये कहना शुरू कर दिया था कि अब बॉलीवुड खत्म हो जाएगा. डायरेक्टर इम्तियाज अली ने ऐसा कहने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है. हाल ही में मीडिया के साथ बातचीत में जब उनसे सिनेमा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं दस बार सुन चुका हूं कि अब बॉलीवुड नहीं चलेगा. जब मैं इंडस्ट्री में नया-नया आया था, तब भी लोगों ने कहा था कि थिएटर खत्म हो गया है, अब नहीं चलेगा.'


सिनेमा कभी नहीं होगा बंद- इम्तियाज अली


इम्तियाज अली ने कहा जब वो इंडस्ट्री में आए थे तब लोगों ने VCR को लेकर भी यही कहा था, जब कलर टेलीविजन आया था, तब भी लोगों की यही राय थी. कई बार लोगों ने यही कहा है कि सिनेमा बंद हो जाएगा, मगर सिनेमा कभी बंद नहीं हुआ. इसकी वजह है हम जैसे ड्रीमर जो फिल्में देखते भी हैं और उन्हें बनाते भी हैं.'


कब रिलीज होगी 'अमर सिंह चड्ढा'? 


उन्होंने इस बातचीत में ये भी क्लियर किया कि सिनेमा की चमक कभी भी फीकी नहीं पड़ सकती. आपको बता दें कि इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी 'अमर सिंह चड्ढा' 12 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है. इस फिल्म में A R रहमान का म्यूजिक है. आपको बता दें कि अमर सिंह चमकीला पंजाब के मशहूर सिंगर और म्यूजिशियन की बायोपिक है.


ये भी पढ़ें- हिमांशी खुराना से ब्रेकअप के बाद आसिम रियाज का हुआ बुरा हाल, पोस्ट शेयर कर बयां किया दर्द


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.