नई दिल्ली: दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब कई हसीनाओं के नाम हो चुका है, लेकिन इस लिस्ट में सबसे ऊपर इंडियन एक्ट्रेस एश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम रहता है. इस बार हॉलीवुड की इस हसीना ने ऐश से ये खिताब छीन लिया है. ये कोई और नहीं बल्कि एंबर हर्ड (Amber Heard) है. जो हाल में ही जॉनी डेप (johnny depp) के साथ घरेलू हिंसा का केस लड़ रहीं थी. एक शोध के मुताबिक एक्ट्रेस का चेहरा सांइस के हर तय पैरामीटर्स पर खरा उतरा है, जिसके बाद अब एंबर हर्ड दुनिया में सबसे खूबसूरत महिला की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साइंस पैरामीटर्स पर फिट बैठता है चेहरा


एक यूके-बेस्ड कॉस्मेटिक सर्जन की स्टडी के अनुसार एंबर हर्ड के फेस फीचर्स, आंखें, लिप्स और चेहरे के आकार का ऐनालिसिस किया गया था. जिसके बाद रिजल्ट में पाया गया कि उनका चेहरा बिल्कुल परफेक्ट है.



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डि सिल्वा ने स्टडी करने के बाद बताया कि एंबर हर्ड का चेहरा साइंस के तय पैमाने से लगभग 91 प्रतिशत मेल खाता है. बता दें कि शोध में डिजिटल फेशियल मैपिंग टेक्नॉलजी का यूज किया गया था.


कैसे तय होता है सुंदरता का पैरामीटर


कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डि सिल्वा ने बताया कि उन्होंने यह रिसर्च साल 2016 में की थी. जिसमें 'ग्रीक गोल्डन रेसियो ऑफ ब्यूटी' का उपयोग किया था. लोग इसे Phi से भी जानते हैं. जानकारी के अनुसार इस प्रक्रिया में हर्ड के चेहरे के लगभग 12 मेन प्वाइंट पर शोध किया गया था.



यूएस के एक मीडिया आउटलेट्स से बात करते वक्त जूलियन ने बताया कि इस फॉर्मुले की खोज ग्रीक के लोगों ने थी, इसका हजारों सालों से दुनिया के सबसे खूबसूरत चेहरों का पता लगाने के लिए उपयोग किया जा रहा है. 


जॉनी डेप पर घरेलू हिंसा का लगाया था आरोप


एंबर हर्ड हाल ही में मानहानि के केस की वजह से चर्चा में रही थीं. कई दिनों की कानूनी लड़ाई के बाद एंबर केस हार गई. बता दें एंबर हर्ड जॉनी से 2011 में एक फिल्म के सेट पर मिली थीं.



दोनों ने 2015 में एक दूसरे से शादी की थी, वहीं 2017 में दोनों का तलाक हो गया था.



ये भी पढ़े- 32 Years Of Ghayal: इस डर के कारण प्रीमियर पर नहीं जाना चाहते थे सनी देओल, मेकर्स की थम गई थीं सांसे


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.