नई दिल्ली: संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी 'एनिमल' हर दिन बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड कायम कर रही है. फिल्म में रणबीर कपूर और बॉबी देओल की खूब तारीफें हो रही हैं. हालांकि, जहां एक ओर पूरा देश फिल्म की तारीफों के पुल बांध रहा है, वहीं, इसे काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है. अब फिल्म के लिए विरोध के सुर संसद में भी गूंजने लगे हैं. गुरुवार को राज्यसभी में शीतकालीन संसद सत्र में गैर विधायी मामलों पर चर्चा के समय रणबीर कपूर की इस फिल्म का मुद्दा भी उठाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानबूझकर दिखाई जा रही है हिंसा


छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने 'एनिमल' में दिखाई गई हिंसा का विरोध किया है. उन्होंने 'कबीर सिंह' और 'एनिमल' का उदाहरण देते हुए कहा है कि इस तरह की फिल्मों में दिखाई जा रही हिंसा का विपरीत प्रभाव देश के युवाओं पर पड़ता है. फिल्मों को सनसनीखेज बनाने के लिए जानबूझकर इस तरह की हिंसा दिखाई जा रही है. सांसद ने आगे बताया कि 'एनिमल' में इतनी हिंसा और महिलाओं का अपमान दिखाया गया है कि मेरी बेटी और उसकी दोस्त रोत-रोते इस फिल्म को बीच में ही छोड़कर थिएटर से बाहर निकल गईं.


युवाओं पर डाल रही प्रभाव


सांसद रंजीत रंजन ने गैर विधायी मामलों पर कहा, 'सिनेमा हमारे समाज का आईना होती हैं, हम फिल्में देखकर बड़े हुए हैं. इसका हम सभी पर और खासकर युवाओं पर बहुत प्रभाव पड़ता है, लेकिन हाल ही में आईं 'कबीर सिंह', 'पुष्पा' और 'एनिमल' जैसी फिल्में हिंसा का महिमामंडन करती हैं.' उन्होंने बताया कि उनकी बेटी अपनी दोस्त के साथ 'एनिमल' देखने के लिए गई थी, लेकिन इतनी हिंसा देख उन्होंने बीच में ही हॉल छोड़ दिया.


महिलाओं के खिलाफ हिंसक घटनाओं में हो रही वृद्धि


सांसद ने अपनी बात पूरी करते हुए आगे कहा, 'बॉलीवुड और हमारा समाज इन फिल्मों को उचित ठहरा रहा है, यह डरावना है. उदाहरण के तौर पर 'कबीर सिंह' में मुख्य अभिनेता अपनी पत्नी के साथ बर्ताव करता है. अब 'एनिमल' में भी एक्टर अपनी पत्नी के साथ कैसा व्यवहार करता दिख रहा है. ये अपनी फिल्मों के जरिए इस हिंसा को सही ठहरा रहे हैं.' रंजीत रंजन ने कहा कि समाज के कई युवा इन कलाकारों को अपना रोल मॉडल मानने लगते हैं, जिसकी वजह से हम समाज में महिलाओं के खिलाफ हिंसक घटनाओं में बढ़ोतरी होती देख रहे हैं.


रणबीर का दिखा खूंखार रूप


गौरतलब है कि 'कबीर सिंह' और 'एनिमल' दोनों ही संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन की फिल्में हैं. हाल ही में रिलीज हुई 'एनिमल' में रणबीर कपूर का खूंखार अंदाज देखने को मिल रहा है. फिल्म में साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना उनकी लेडी लव के रोल में दिख रही हैं. फिल्म को देशभर में बहुत प्यार मिल रहा है. फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 6 दिनों में ही 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है.


ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: सलमान खान के शो में एंट्री लेने जा रहा है ये कोरियन सिंगर, देखते रह जाएंगे घरवाले


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.