नई दिल्ली: Anushka Sharma Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने पहली फिल्म में अपने दमदार अभिनय सो लोगों का दिल जीत लिया था. आज यानी 1 मई को अनुष्का अपना 35वां बर्थडे मना रही हैं. एक्ट्रेस रब ने बना दी जोड़ी, बैंड बाजा बारात, 'एनएच -10', 'ऐ दिल है मुश्किल' जैसी कई हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं,  लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनुष्का हीरोइन नहीं बल्कि पत्रकार बनना चाहती थीं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जर्नलिज्म में बनाना था करियर


अनुष्का शर्मा को पत्रकारिता के फील्ड में नाम कमाना था, लेकिन उनकी किस्मत ने उनके लिए कुछ और ही सोचकर रखा था. तभी तो उन्हें पहला ब्रेक मॉडलिंग में मिला. दिवंगत फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स ने अनुष्का शर्मा को तब देखा जब वह एक मॉल में शॉपिंग कर रहीं थी. उन्होंने उन्हें रैंप वॉक करने का ऑफर दिया, जिसके लिए एक्ट्रेस ने तुरंत हां कर दी. यहीं से उनका मॉडलिंग करियर शुरू हुआ.


पहली फिल्म के लिए बेलने पड़े पापड़


अनुष्का जब अपनी पहली फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' के ऑडिशन के लिए गईं, तो फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा को वह पसंद नहीं आई. सिंपल साधरण लड़की यश राज के पैमाने में फिट न बैठी.



लेकिन कहते हैं न हर फिल्म अपना कलाकार खुद चुनती हैं. वही हुआ...करण जौहर के मना करने पर और आदित्य को पसंद न आने के बाद भी यह फिल्म अनुष्का की झोली में आ गिरी. अपनी पहली ही सुपरहिट फिल्म से अनुष्का ने दर्शकों का दिल जीत लिया. 


जीत चुकी हैं कई अवॉर्ड


फिल्म रब ने बना दी जोड़ी के बाद उन्हें यश की तीन और फिल्मों के लिए साइन किया गया. वहीं अपनी दमदार कलाकारी के लिए वह कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. अनुष्का शर्मा को फिल्म 'जब तक है जान' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इतना नहीं एक्ट्रेस ने इस फिल्म में पहनी गई अपनी जैकेट को ईबे पर नीलाम कर कश्मीर और असम के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की मदद भी की थी.


इसे भी पढ़ें:  मजाक-मजाक में आरती सिंह से टूटा था ग्लास, एक्ट्रेस को करानी पड़ी सर्जरी 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.