नई दिल्ली:Aruna Irani: अरुणा ईरानी (Aruna Irani) का बॉलीवुड में सफर आसान नहीं रहा है. अरुणा ने 1961 में फिल्म 'गंगा जमुना' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. 1967 में आई फिल्म 'फर्ज' से उन्हें पहचान मिली थी. कम लोग ही जानते हैं कि अरुणा ईरानी का नाम दिग्गज अभिनेता महमूद से जुड़ चुका है. एक इंटरव्यू में अरुणा ईरानी ने अपने और महमूद के रिश्ते को लेकर खुलकर बात भी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महमूद संग दोस्ती या प्यार


अरुणा ईरानी और दिग्गज अभिनेता महमूद ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. उस दौर में दोनों के अफेयर के खूब चर्चे रहे. लेकिन एक इंटरव्यू में अरुणा ईरानी ने अपने और महमूद के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी. एक्ट्रेस ने कहा था, ‘हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे. इसे दोस्ती, आकर्षण या कुछ और भी कह सकते हैं. लेकिन प्यार में नहीं थे. अगर ऐसा होता तो रिश्ते को जरूर आगे बढ़ाते.'


ऐसे हुई थी पहली मुलाकात


महमूद साहब के साथ फिल्म 'गुनाहों का देवता' में अरुणा ईरानी को काम करने का मौका मिला था. मुमताज ने इस फिल्म में कॉमिक रोल करने से मना कर दिया था, जो अरुणा को मिला. जब महमूद को अरुणा ईरानी का नाम बताया गया तो वो कहते हैं कौन अरूणा? फिर जब दोनों की मुलाकात हुई तो महमूद ने अरुणा को खूब डांटा. लेकिन बाद में दोनों अच्छे दोस्त बन गए.


40 साल की उम्र में रचाया ब्याह


बेहतरीन डांस, एक्टिंग और मेहनत के दम पर अरुणा ईरानी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली. वो उम्र को सिर्फ एक नंबर मानती हैं. जब अपने करियर में अच्छा मुकाम हासिल कर लिया तो उन्होंने 40 की उम्र में शादी करने की ठानी. 40 पार होने के बाद उन्होंने निर्देशक कुक्कू कोहली से शादी की. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.