नई दिल्ली: फिल्मकार अविनाश दास (Avinash Das) को मंगलवार को अहमदाबाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. हाल ही में अविनाश ने सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट किया है. इसी कारण अब उन पर ये कार्रवार हुई है. अब इस मामले की जानकारी एक IAS अधिकारी द्वारा भी दे दी गई है. अधिकारी का कहना है कि अविनाश के विवादित पोस्ट पर हंगामा मचने के बाद अमदाबाद पुलिस में उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अविनाश दास के इस ट्वीट पर मचा बवाल


बता दें कि अविनाश ने पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी. इसके बाद से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब इसी से संबंधित एक मामले में फिल्मकार अविनाश दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया गया है.


अहमदाबाद में होगी अविनाश से आगे की पूछताछ


अब इस केस को लेकर अधिकारी का कहना है कि अविनाश को आगे की कार्रवाई के लिए अहमदाबाद लाया जा रहा है. अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त डी पी चूडास्मा ने कहा, 'हमने अविनाश दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया. हमारी टीम उन्हें आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए अहमदाबाद ला रही है.'


अविनाश दास पर लगीं ये धाराएं


अहमदाबाद अपराध शाखा ने अविनाश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 469 (जालसाजी) के साथ-साथ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी प्राथमिकी दर्ज की है, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज पहने एक महिला की एक अन्य तस्वीर भी अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर पोस्ट की थी.



ये भी पढ़ें- 'गदर' एक्ट्रेस अमीषा पटेल के खिलाफ जारी हुआ वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.