नई दिल्ली: भारत में केबीसी से लेकर बिग बॉस जैसे टीवी शो को काफी पसंद किया जाता है. दर्शकों की इसी पसंद के चलते हर साल इस शो के नए सीजन आते हैं. बिग बॉस के 17 सीजन आ चुके हैं वहीं केबीसी के 15 सीजन आ चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आपके ये फेवरेट टीवी शो ऑरिजनल नहीं बल्कि विदेशी शो की कॉपी है. आइए जानते हैं ये शो कहां से लिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिग बॉस 
साल 2006 में बिग बॉस की शुरुआत भारत में हुई थी. भारत में बिग बॉस शो को काफी पसंद किया जाता है. 28 जनवरी को भी बिग बॉस सीजन 17 खत्म हुआ है. क्या आप जानते हैं बिग बॉस ब्रिटेन के पॉपुलर शो बिग ब्रदर की कॉपी है. बिग ब्रदर शो का हिस्सा बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा भी रह चुकी हैं. इतना ही उन्होंने बिग ब्रदर की ट्रॉफी भी जीती है. भारत में सलमान खान बिग बॉस शो को होस्ट कर रहे हैं. 


खतरों के खिलाड़ी 
कलर्स टीवी का पॉपुलर शो खतरों के खिलाड़ी भी विदेशी शो की कॉपी है. रोहित शेट्टी का शो अमेरिकन शो फियर फैक्टर से इंस्पायर्ड है.  बता दें कि इंडिया में इस शो का नाम फियर फैक्टर इंडिया था लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर खतरों के खिलाड़ी रख दिया. 


इंडियन आइडल 
इंडिया का मोस्ट पॉपुलर सिंगगिंग शो इंडियन आइडल भी ब्रिटिश शो पॉप आइडल से इंस्पायर है. इस शो से म्यूजिक इंडस्ट्री को कई बड़े सिंगर मिले है. 


केबीसी 
अमिताभ बच्चन का शो केबीसी भारत में काफी पॉपुलर है. क्या आप जानते हैं यह शो भी विदेशी शो की कॉपी है. कौन बनेगा करोड़पति शो विदेशी टीवी गेम शो हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलेनियर से इंस्पायर है. 


शार्क टैंक 
हाल ही में सोनी टीवी पर टेलीकास्ट शार्क टैंक शो ने टीवी इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. भारत का ये पहला बिजनेस शो भी विदेशी शो से इंस्पायर है. बता दें कि शार्क टैंक अमेरिकी शो की भारतीय फ्रेंचाइजी है. 


इसे भी पढ़ें:  Pulkit-Kriti Engaged पुलकित सम्राट ने लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड कृति खरबंदा से रचाई सगाई, फंक्शन की फोटो हुई वायरल 


 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.