नई दिल्ली: पेज 3 से वीर-जारा जैसी क्लासिक फिल्म तक का सफर तय करने वाली दिव्य दत्ता अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 25 सितंबर को लुधियाना में हुआ था. दिव्या ने अपने पिता को 10 साल की छोटी उम्र में ही खो दिया था. दिव्या अगर बहादुरी ना दिखाती तो वह छोटी सी उम्र में अपनी मां को भी खो देती. एक्ट्रेस की गिनती सिनेमा की सक्सेफुल एक्ट्रेस में की जाती है. वहीं बात उनका लव लाइफ की करें तो दिव्या आज भी अकेली हैं. एक हादसे ने उन्हें हमेशा के लिए तन्हा कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेफ्टिनेंट के प्यार में गिरफ्तार थीं दिव्या


कई रोमांटिक फिल्मों में नजर आने वाली दिव्या रियल लाइफ में आज भी अकेली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिव्‍या दत्‍ता ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कमांडर संदीप शेरगिल से सगाई की थी, लेकिन जल्‍द ही ये सगाई टूट गई थी. इस हादसे दिव्या इतनी टूट गईं थी कि आज तक उन्होंने शादी के बारे में सोचा ही नहीं.


मां की बचाई थी जान


एक्ट्रेस ने अपनी किताब में इस बात खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने अपनी मां को मरने से बचाया था. दिव्या दत्ता 10 साल की थी. वह मां नलिनी के साथ दिल्ली में बोटिंग करने निकली थीं. इस दौरान उनकी मां की इस दौरान नांव चलाने वाले शख्स से बहस हो जाती है और वह अचानक झील में गिर पड़ी.



उनकी बेटी दिव्या ने न आव देखा ना ताव, वह उन्हें बचाने के लिए तलाब में कूद पड़ी और मां को बचा लाईं. दिव्या ने अपनी किताब में अपने बचपन के कई अनमेल पलों को शेयर किया है.


जीत चुकी हैं राष्ट्रीय पुरस्कार


दिव्या को फिल्म इरादा के लिए 2018 में पहला राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. उन्‍होंने फिल्म में सपोर्टिग रोल प्ले किया था. जिसमें नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी, शरद केलकर, सागरिका घाटगे जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी.



दिव्या दत्ता अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर अब तक जी सिने अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड सहित अन्य कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं. बता दें उन्हें महज 17 साल की उम्र में फिल्म इश्क में जीना इश्क में मरना से बॉलीवुड में कदम रखा था.


ये भी पढे़ं- राजू श्रीवास्तव की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, दोस्त-रिश्तेदार होंगे शामिल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.