नई दिल्ली:Jagdeep Death Anniversary: माया नगरी में बसी चमक धमक से भली ग्लैमर दुनिया ने हमेशा ही आम से लेकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है. कई लोग फिल्मी पर्दे पर आकर दुनियाभर में पहचान पाने का सपना आंखों में सजाए इस इंडस्ट्री में आते हैं, वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें ज्यादा पैसे कमाने का लालच यहां खीच लाता है. ऐसे ही कुछ सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी उर्फ कॉमेडियन जगदीप या 'शोले' के सूरमा भोपाली के साथ हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गरीबी में बीता बचपन


29 मार्च 1939 को जगदीप का जन्म उत्तर प्रदेश के दतिया में हुआ था. एक्टर का बचपन काफी आर्थिक तंगी बीता. 1947 में जब देश दो भागों में बांटा जा रहा था, तब जगदीप के पिता भी चल बसे. ऐसे में परिवार की माली हालत बहुत खराब हो गई थी और सभी दर-दर भटकने के लिए मजबूर हो गए. ऐसे में जगदीप की मां बच्चों को लेकर मुंबई आ गईं. कहते हैं कि गुजर-बसर के लिए उन्होंने एक अनाथ आश्रम में काम किया. अपनी मां को संघर्ष करता देख जगदीप ने फिल्मों में काम ढूंढ लिया.


जगदीप का आया दिल


जगदीप पर्दे पर अपनी कॉमेडी से सभी के चेहरों पर मुस्कान लाने में एक्सपर्ट थे, वहीं रियल लाइफ में भी वह काफी मनचले मिजाज के थे. खासतौर पर उनकी तीसरी शादी को लेकर खूब हंगामा हुआ था. कहा जाता है कि उनके दूसरे बेटे नावेद के लिए लड़की का रिश्ता आया था, लेकिन नावेद ने उस समय शादी से इनकार कर दिया था. वह अपना करियर बनाना चाहते थे. वहीं जगदीप का उस लड़की पर दिल आ गया था.


33 साल छोटी थी नाजिमा


कहते हैं कि जिस लड़की का रिश्ता जगदीप के बेटे के लिए आया था, उशकी बहन पर जगदीप का दिल आ गया और उन्होंने उन्हें प्रपोज भी कर दिया था. वहीं, लड़की भी उनसे शादी के लिए तैयार हो गईं थी. खबरों की मानें तो जगदीप की तीसरी पत्नी नाजिमा उनसे उम्र में 33 साल छोटी थीं. नाजिमा और जगदीप की एक बेटी मुस्कान हैं.


ये भी पढ़ें-  Kailash Kher Birthday: कभी 50 रुपए मिलती थी फीस, आज 1 घंटे के लाखों रुपए लेते हैं कैलाश खेर, यौन उत्पीड़न के लग चुके हैं आरोप


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.