नई दिल्ली: मनोज बाजपेयी की पिछले ही दिनों रिलीज हुई फिल्म 'जोरम' में उनकी बेहतरीन अदाकारी ने दर्शकों का दिल तो जीता, लेकिन फिल्म को खास पसंद नहीं किया. ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर ये फ्लॉप साबित हुई. इसके चलते मेकर्स को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा. इसी बीच अब फिल्म के डायरेक्टर देवाशीष मखीजा (Devashish Makhija) खुलासा किया है कि 'जोरम' की असफलता के बाद वह दिवालिया हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंगाल हो गए डायरेक्टर


अपने हालिया इंटरव्यू में देवाशीष ने बताया कि यूं तो वह पहले भी कई बार लाइफ में बुरे फेज से गुजर चुके हैं, लेकिन इस बार वह कंगाल हो चुके हैं. बता दें कि एक्शन थ्रिलर फिल्म 'जोरम' 8 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी. हालांकि, क्रिटिक्स ने फिल्म की काफी सराहना की. इसके बाद 1 दिसंबर को रिलीज हुई 'एनिमल' और 'सैम बहादुर' के बीच मनोज बाजपेयी की 'जोरम' और फीकी पड़ गई.


नहीं कमाए पैसे


अब देवाशीष ने खुलासा किया है कि इश फिल्म के फ्लॉप होने से वह बर्बाद हो गए हैं. निर्देशक ने कहा, 'मनोज की फिल्म असफल होने के बाद उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो एक साइकिल भी खरीद पाएं. मेरी उम्र 40 साल से ज्यादा हो चुकी है और मैं साइकिल तक नहीं खरीद सकता. मैंने अपनी फिल्मों से पैसा नहीं कमाया. मुझे किराया देने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है. क्योंकि 'जोराम' से मैंने बिल्कुल भी पैसा नहीं कमाया इसलिए अब मैं दिवालिया हो चुका हूं.'


5 महीनों से नहीं दिया किराया


देवाशीष ने आगे कहा कि उनके पास अपने घर का किराया देने तक के पैसे नहीं हैं. डायरेक्टर का कहना है, 'मैंने पिछले 5 महीनों से किराया नहीं दिया है. मैं अब भी मकान मालिक के आगे हाथ-जोड़ रहा हूं कि वह मुझे घर से मत निकाले. अगर आप अपनी कला को प्राथमिकता देना चाहते हैं तो यही वह कीमत है जो आपको चुकानी होगी.' देवाशीष ने बताया कि फिल्में बनाना एक बहुत महंगी कला है और उन्हें अक्सर इसकी शुरुआत पर पछतावा होता है.


ये भी पढ़ें- Abhishek Bachchan के साथ मिलाया फेमस डायरेक्टर ने हाथ, पढ़िए कैसी होगी फिल्म की कहानी?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.