नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक बीआर चोपड़ा  (br chopra) का बंगला बेच दिया गया है. उनका यह बंगला मुंबई के मशहूर इलाके में स्थित है. इसकी कीमत करोड़ों में लगाई गई है, वहीं बेचने के पीछे भी खास वजह है. बी आर चोपड़ा ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में और महाभारत जैसा खास शो दिया है. जिसकी यादें आज भी लोगों के जहन में हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

183 करोड़ लगी कीमत


फिल्ममेकर बी आर चोपड़ा का बंगला मुंबई के पॉश इलाके में है. जिसे अब 183 करोड़ रुपए में बेच दिया गया है. बंगला 25,000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है और 1 एकड़ में फैला हुआ है. जानकारी के अनुसार रियल एस्टेट डेवलपर रहेजा कॉर्प ने बंगले को खरीदा है.



इस बंगले को बी आर चोपड़ा के बेटे रवि चोपड़ा की पत्नी रेनू चोपड़ा ने बेचा है. डील के बाद कंपनी ने 11 करोड़ की स्टांप ड्यूटी का भुगतान भी कर दिया है.


इस वजह से बिका बंगला


खबरों के अनुसार रहेजा कॉर्प ने इस बंगले को एक प्रीमियम आवासीय परियोजना बनाने के लिए खरीदा है.



यह बंगला सी प्रिंसेस होटल के बिल्कुल सामने है. बीआर चोपड़ा यहां से अपना कारोबार किया करते थे.


'महाभारत' से रचा था इतिहास


1949 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘कारवाट’ से अपना करियर शुरु किया था, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. 1951 में उन्होंने फिल्म ‘अफसाना’ से निर्माता और निर्देशक के रूप में फिर अपनी किस्मत आजमाई. इस फिल्म ने उनके करियर में एक नया अध्याय जोड़ दिया. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपरहिट रही. 



जिसके बाद उन्होंने 'महाभारत' शो बनाया. जिसने कई रिकॉर्ड बनाए. आज भी लोग इस शो को उसी सिद्दत के साथ देखते हैं.  2008 में मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली थी.



ये भी पढ़े- ऋतिक रोशन के परिवार से आई दुखद खबर, इस सदस्य ने कहा दुनिया को अलविदा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.