नई दिल्ली: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार जेमिनी गणेशन किंग ऑफ रोमांस कहा जाता था. 1950 और 1980 के बीच तमिल इंडस्ट्री पर जेमिनी ने ही राज किया था. वह अपने समय के हैंडसम एक्ट थे. उनका लुक्स हमेशा चर्चा में बना रहता था. जेमिनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं.  17 नवंबर को जन्मे जेमिनी गणेशन के जन्मदिवस के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ बाते जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटी रेखा संग नहीं निभाया रिश्ता 
कहा जाता है कि जब रेखा का जन्म हुआ था तो जेमिनी गणेशन ने पुष्पावल्ली से शादी नहीं की थी. पुष्पावल्ली साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस थी फिल्म में काम के दौरान वह जेमिनी से मिली और उन्हें प्यार हो गया लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई. ऐसे में रेखा का बचपन काफी संघर्ष भरा रहा. रेखा ने छोटी उम्र में काम करना शुरू कर दिया. जेमिनी रेखा को अपना नहीं मानते थे. उन्होंने रेखा को कभी अपना नाम नहीं दिया. रेखा भी अपने पिता को पसंद नहीं करती थी. 


नहीं दिया बेटी का दर्जा 
रेखा के पिता ने 3 शादी की थी. शादी के अलावा उनके कई महिलाओं संग अफेयर थे उनमें से एक रेखा की मां पुष्पावली थी. लेकिन जेमिनी ने रेखा को अपनी बेटी का दर्जा नहीं दिया ऐसा माना जाता है कि रेखा के मन में भी यह बात हमेशा से खटकती रही.


रेखा को थी पिता से नफरत 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेमिनी गणेशन ने रेखा की मां पुष्पावली से शादी नहीं की थी. खबरों के अनुसार रेखा को हमेशा उनकी नाजायज औलाद कहा जाता था. जेमिनी ने कभी रेखा को पिता का नाम नहीं दिया न ही रेखा कभी अपने पिता के करीब पहुंच पाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये दोनों एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे, शायद यही वजह से थी रेखा अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई थी. 


ये भी पढ़ें- Anupamaa Upcoming Twist: पाखी को बांझ कहेगी अनुपमा, डिंपी को टीटू के करीब देखेगी बा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.