नई दिल्ली: हाल ही में एक फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गाय नाम था हिंदुत्व. फिल्म को लेकर लोगों की बीच काफी गहमा गहमी मच गई. क्योंकि फिल्म में हिंदू होने पर गर्व और हिंदुओं को साथ हो रहे अन्याय को दिखाने की कोशिश की है. साथ ही हिंदुओं का न्याय के लिए किया गया काम दिखाया जा रहा है. ऐसे में फिल्म के टाइटल को लेकर जारी विवाद पर फिल्म के डायरेक्टर ने कई खुलासे किए.


फिल्म का मैसेज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक इंटरव्यू में फिल्म के डायरेक्टर करण राजदान ने कहा कि गर्व से कहो मैं हिंदू हूं. अगर कोई कहता है अच्छा तुम सेक्युलर नहीं हो क्या? क्यों कहा तुमने तो उससे पूछो कि अगर वो कह सकता है ये कह सकता है तो मैं क्यों नहीं. ये मैसेज लाउड एंड क्लियर जाएगा और एक मैसेज नहीं है फिल्म का हम फिल्म में वसुधैव कुटुंबक्म का सार भी लेकर आए हैं.



हिंदुत्व कॉन्ट्रोवर्शियल


ऐसे में डायरेक्टर का कहना है कि आखिर हुंदुत्व एक कॉन्ट्रोवर्शियल शब्द कैसे बन गया? आजकल हमसे हर चैनल, हर अकबर में ये पूछा जाता है कि आपने इतना कॉन्ट्रवर्शियल टाइटल कैसे लिया? ऐसे में मैं कहता हूं कि ये मेरा जीने का तरीका है मेरी फिलोसॉफी है. बचपन से फॉलो किया है इसमें वेद हैं, पुराण हैं, योग है ध्यान है, विज्ञान है, गीता है. किस युग में पहुचं गए हैं हम, कैसा दौर चल रहा है.


फिल्म हुई रिलीज


जहां ट्रेलर की बात करें तो काफी हद तक कहानी लोगों को अपनी और आकर्षित होने में में नाकामयाब दिखती है. हर हिंदू मुस्लिम विवाद पर आधारित फिल्म की तरह इसमें भी कश्मीर का मुद्दा दंगे और धर्म को लेकर जारी जंग दिखाई है. फिल्म में टीवी के पर्दे के बड़े सितारे आशीष और सोनारिका भी नजर आ रहे हैं. फिल्म 7 अक्टूबर को रिलीज हुई है लेकिन अभी तक फिल्म के लिए लोगों का प्रेम काफी फीका दिखाई दिया है.


ये भी पढ़ें: रामानंद सागर के बेटे ने Adipurush का किया बचाव, फिल्म मेकर्स को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.