नई दिल्ली: साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की फिल्मों की रिलीज उनके चाहने वालों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं होती. अब उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जेलर' (Jailer) लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गुरुवार को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. इसी के साथ दुनियाभर में रजनीकांत के चाहने वालों के बीच इसके लिए एक अलग ही जोश देखने को मिला है. हालांकि, अब खबर आई है कि बाकी कई बड़ी फिल्मों की तरह रजनीकांत की 'जेलर' भी पायरेसी का शिकार हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ ही घंटों बाद लीक हुई फिल्म


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिलीज के कुछ घंटों बाद ही फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई है, जिसे खूब डाउनलोड किया जा रहा है. 'जेलर' टोरेंट वेबसाइट, तमिलरॉकर्स, टेलीग्राम और मूवीरूल्ज जैसी वेबसाइट्स पर एचडी प्रिंट में उपलब्ध करवाई गई है. अब फिल्म के लीक होने से मेकर्स को तगड़ा झटका लग सकता है.


फिल्म के कारोबार पर पड़ सकता है असर


माना जा रहा है कि 'जेलर' की लीक का असर इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी देखने को मिल सकता है. हालांकि, पहले दिन फिल्म के लिए जैसी दर्शकों की दीवानगी देखने को मिल रही है, उससे तो यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि फैंस इसे देखने के लिए थिएटर का रुख करेंगे.


हो सकती है 3 साल जेल


बता दें कि पायरेटेड फिल्मों को देखना या इंटरनेट से इन्हें डाउनलोड करना गैर-कानूनी होता है. कॉपीराइट के तहत आने वाले किसी भी कॉन्टेंट की नकली कॉपी बनाना भी गैर कानूनी माना जाता है. इस नियम का उल्लंघन करने पर 3 साल जेल की सजा हो सकती है. इसके अलावा 3 लाख रुपये का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.


7000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई 'जेलर'


गौरतलब है कि नेल्सन दिलीप कुमार के निर्देशन में बनी 'जेलर' को दुनियाभर में करीब 7,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. इसें तमिल के अलावा हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और मलायलम भाषाओं में भी रिलीज किया है. खबरों की माने तो फिल्म करीब 200 करोड़ रुपये की लागत में बनकर तैयार हुई है.


ये भी पढ़ें- Yaariyan 2 Teaser OUT: लव ट्राएंगल लेकर आ रही हैं दिव्या खोसला कुमार, रिलीज हुआ टीजर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.