नई दिल्ली: Jaya Kishori: 13 अप्रैल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ में जन्मी जया किशोरी दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुकी हैं. जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. किशोरी उपाधि मिलने के बाद उन्होंने अपने नाम से शर्मा हटा कर किशोरी लगा लिया. बहुत कम लोग जानते हैं कि जया किशोरी का फिल्मी दुनिया से भी नाता रह चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्मी से है गहरा नाता


आपको जानकर हैरानी होगी कि कथावचन से दुनिया को मोहने वाली जया किशोरी पॉपुलर शो बूगी वूगी में नजर आ चुकी हैं. जया शो में क्लासिकल डांस परफॉर्म कर चुकी हैं. बता दें कि जया वेस्टर्न डांसर बनना चाहती थीं, लेकिन उनके घरवालों और रिश्तेदारों को रास नहीं आता था. इसके चलते जया को डांस करने से मना कर दिया गया. डांस की दुनिया से भले ही जया भले ही दूर हो गई हो, लेकिन वह बॉलीवुड फिल्मों में आज भी रुचि रखती हैं. 


ये है जया की फेवरिट फिल्म


जया किशोरी को आज भी फिल्में देखना पसंद है. उनकी फेवरिट फिल्म 'हम साथ साथ हैं'. वहीं उनके पसंदीदा एक्टर अमिताभ बच्चन हैं. जया को पारिवारिक और पुरानी फिल्में देखना पसंद है. बात अगर पढ़ाई लिखाई की करें तो उन्हें पढ़ने-लिखने का काफी शौक था.



उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई श्री शिक्षणाटन कॉलेज और कोलकाता की महादेवी बिरला विश्व अकैडमी से पूरी हुई है. इसके बाद उन्होंने ओपन स्कूल से ग्रैजुएशन किया. कक्षा 12 में उन्होंने श्रीमद्भागवत गीता कंठस्थ कर ली थी.


परिवार में हैं ये सदस्य


कथावाचक जया किशोरी के परिवार में पिता शिव शंकर शर्मा और मां सोनिया शर्मा हैं. वहीं, उनकी बहन चेतना शर्मा है. बता दें कि जया का परिवार कोलकाता में रहता है. ब्राह्मण परिवार से होने की वजह से जया बचपन से ही भजन पाठ में रुचि रखती थीं. नौ साल की उम्र में उन्होंने लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्रोत और रामाष्टकम आदि स्रोत याद कर लिए थे. 


ये भी पढ़ें- OMG 2: अक्षय कुमार की फिल्म के इस पर हो रहा जमकर विवाद, सेंसर बोर्ड ने रिलीज पर लगाई रोक


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप