नई दिल्ली: चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) 90 के दशक तक एक बड़ा नाम बन चुके थे. चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले जुगल ने एक वक्त पर अपना जादू देशभर के लोगों पर चला रखा था. उन्होंने अपनी कई फिल्मों के दम पर खूब वाहवाही लूटी. बता दें कि जुगल को पहली बार फिल्म 'मासूम' में देखा गया था, उस समय वह सिर्फ 10 साल के थे. हालांकि, वक्त के साथ एक्टर ने फिल्मी दुनिया से दूरियां बनाना शुरू कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर क्यों Jugal Hansraj ने किया फिल्मों से किनारा


हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान जुगल ने खुलासा किया है कि आखिर किस वजह से उन्होंने इंडस्ट्री से किनारा कर लिया. जुगल ने एक्टिंग से दूर होने के बाद 2008 में फिल्म 'रोडसाइड रोमियो' और 'प्यार इम्पॉसिबल' से डायरेक्टर और लेखक के तौर पर अपने करियर की नई पारी शुरू की. अब एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर और इंडस्ट्री से दूर होने के फैसले पर खुलकर बात की है.


जुगल की कई फिल्में नहीं हो पाईं रिलीज


जुगल ने अपने इंटरव्यू में कहा, '1989 में मैंने डायरेक्टर मनमोहन देसाई की एक फिल्म के लिए साइन किया था. इसी फिल्म से मैं कमबैक करने वाला था, लेकिन इस फिल्म पर कभी काम शुरू ही नहीं हो पाया.' इसके अलावा वह पहलाज निहलानी की भी एक फिल्म में काम करने वाले थे, लेकिन ये फिल्म भी नहीं बन पाई. एक्टर ने बताया कि उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों के लिए साइन किया. लेकिन वो फिल्में कभी बन ही नहीं पाईं. 


फिल्मों के न बनने से हो गए निराश


जुगल हंसराज का कहना है कि अगर वो सभी फिल्में बन गई होतीं, तो शायद आज तस्वीर कुछ अलग ही होती. लगातार फिल्मों में न बन पाने के सिलसिलें ने जुगल को भीतर तक तोड़ दिया. वह इस बात से इतने निराश हो गए कि उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का ही फैसला कर लिया. इसके बाद उन्होंने 2008 में डायरेक्टर और लेखक के तौर पर काम शुरू किया. 


डायरेक्टर के तौर पर शुरू हुआ नया स्ट्रगल


अपनी फिल्म 'रोडसाइड रोमियो' के लिए जुगल को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया, लेकिन इतनी सफलता मिलने के बावजूद एक्टर को डायरेक्टर के तौर पर भी इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल करना पड़ा. जुगल ने बताया कि वह बहुत निराश हो गए थे.


ये भी पढ़ें- Neeyat Trailer OUT: क्या विद्या बालन सुलझा पाएंगी ये मर्डर मिस्ट्री? खुलने जा रहे हैं कई राज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.