नई दिल्ली: Bollywood Star OTT Debut 2023: ओटीटी प्लेटफार्म (OTT) के प्रति लोगों की दीवानगी दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है. वहीं बॉलीवुड सितारों को भी ओटीटी खूब अटरेक्ट कर रहा है. साल 2022 में ओटीटी प्लेटफार्म पर हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज सितारों ने डेब्यू किया. अब नए साल पर यानी 2023 में भी कई सितारे अपना डेब्यू करेंगे. इनमें शाहिद कपूर (Shahid kapoor) से लेकर करीना कपूर (kareena kapoor) तक नाम शुमार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाहिद कपूर - फर्जी


बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर का करियर इस समय शानदार मोड़ पर है. एक्टर ने बड़े पर्दे के साथ-साथ ओटीटी की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं. वेब सीरीज 'फर्जी' के जरिए वह डेब्यू करने जा रहे हैं.



शाहिद कपूर के साथ इस सीरीज में साउथ स्टार विजय सेतुपति स्क्रीन शेयर करते दिखाई देंगे. राज निदिमोरु और कृष्णा डीके के निर्देशन में बन रही यह सीरीज अगले साल फरवरी में अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी.


करीना कपूर खान - डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स


बॉलीवुड की पॉपुलर हसीनाओं में से एक करीना कपूर खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. करीना कपूर 'डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स' के जरिए ओटीटी प्लेटफार्म पर डेब्यू करेंगी.



यह शो जापानी लेखक कीगो हिगाशिनो के उपन्यास 'द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स' पर बेस्ड है. सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित इस सीरीज में करीना कपूर खान के साथ विजय वर्मा और जयदीप अहलावत भी नजर आएंगे. यह नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा.


काजोल - द गुड वाइफ


रेणुका शहाणे के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘त्रिभंगा’ के जरिये अपना ओटीटी डेब्यू कर चुकीं अभिनेत्री काजोल नए साल में अमेरिकी कोर्ट रूम ड्रामा सीरीज 'द गुड वाइफ' के हिंदी रीमेक के साथ अपना वेब सीरीज डेब्यू करेंगी.



इस सीरीज का निर्देशन सुपर्ण वर्मा कर रहे हैं. इस सीरीज में काजोल के अलावा कुब्रा सैत, शीबा चड्ढा, आमिर अली दिखाई देंगे. इस सीरीज में काजोल एक हाउस वाइफ के रोल में नजर आएंगी. यह सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी.


अनन्या पांडे - कॉल मी बे


अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे 2023 में अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'कॉल मी बे' के जरिए ओटीटी पर डेब्यू करने जा रही हैं. इस सीरीज का निर्माण करण जौहर की कंपनी धर्मा कर रही है.



अनन्या पांडे इस कहानी में एक अरबपति फैशन आइकॉन का रोल अदा करेंगी, जिसे एक कथित घोटाले के बाद परिवार से निकाल दिया जाता है. सीरीज का निर्देशन कॉलिन डी कुन्हा करेंगे.


उर्मिला मातोंडकर - तिवारी


90 के दशक में अपनी खूबसूरती का जादू बिखेरने वाली उर्मिला मातोंडकर वेब सीरीज तिवारी के जरिए ओटीटी प्लेटफार्म पर डेब्यू करने जा रही हैं. इसकी कहानी मां बेटी के भावनात्मक रिश्ते पर आधारित है. 



यह एक थ्रिलर सीरीज है. सीरीज का निर्देशन सौरभ वर्मा कर रहे हैं. सीरीज से एक्ट्रेस का फर्स्ट लुक सामने आ चुका है.


सोनाक्षी सिन्हा - दहाड़ 


दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा भी रीमा रीमा कागती के निर्देशन में बनी वेब सीरीज 'दहाड़' के जरिए ओटीटी प्लेटफार्म डेब्यू करेंगी. यह सीरीज अमेजॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी.



इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा  पुलिस ऑफिसर अंजली भट्ट का किरदार निभाती नजर आएंगी. सोनाक्षी सिन्हा के अलावा विजय वर्मा, गुलशन देवैया और सोहम शाह भी अहम रोल में दिखाई देंगे.


सारा अली खान - ऐ वतन मेरे वतन 


नमस्ते गर्ल से मशहूर सारा अली खान अमेजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'ऐ वतन मेरे वतन' के जरिए ओटीटी पर डेब्यू कर रही हैं. इस सीरीज का निर्माण करण जौहर कर रहे हैं.



कन्नन अय्यर के निर्देशन में बन रही यह सीरीज 1942 के स्वतंत्रता आंदोलन पर बेस्ड है. इस सीरीज में सारा अली खान उषा मेहता के किरदार में दिखेंगी, जो स्वतंत्रता संग्राम के दौरान सीक्रेट रेडियो ऑपरेटर थीं. 


सिद्धार्थ मल्होत्रा और शिल्पा शेट्टी - इंडियन पुलिस फोर्स


अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी रोहित शेट्टी की वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स' के जरिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू कर रहे हैं.



आठ एपिसोड की इस सीरीज में सिद्धार्थ मल्होत्रा और शिल्पा शेट्टी दोनों पुलिस की भूमिका में हैं. इस सीरीज का निर्देशन सुशांत प्रकाश ने किया है. ये दोनों स्टार पहली बार साथ काम करने जा रहे हैं. सीरीज से दोनों का फर्स्ट लुक सामने आ चुका है.


आदित्य रॉय कपूर - द नाइट मैनेजर


ओटीटी की चंद बेहद चर्चित वेब सीरीज में ‘द नाइट मैनेजर’ के हिंदी रीमेक के जरिये अभिनेता आदित्य रॉय कपूर अपना डेब्यू करने जा रहे हैं. ब्रिटिश सीरीज 'द नाइट मैनेजर' की इस रीमेक में आदित्य रॉय कपूर के अलावा अनिल कपूर और शोभिता धुलिपाला की भी लीड रोल में नजर आएंगे.



संदीप मोदी द्वार निर्देशित की जा रही इस सीरीज को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम स्ट्रीम किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- तस्लीमा नसरीन के इस कमेंट का अभिषेक बच्चन ने दिया मुंह तोड़ जवाब, फैंस ने की एक्टर की तारीफ


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.