नई दिल्ली: कन्नड़ एक्टर चेतन कुमार (Chetan Kumar) अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर हैं. वह अपने किसी भी विचार को बिना कोई परवाह किए दुनिया के सामने रख देते हैं. इस कारण अक्सर उन्हें मुश्किलों से भी जूझना पड़ता है. हाल ही में एक्टर ने हिन्दुत्व को लेकर एक ऐसा ट्वीट कर दिया कि 24 घंटे के भीतर ही उन्हें बेंगलुरू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ऐसे में चेतन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. उन्हें अब उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चेतन


चेतन कुमार ने अपने ट्वीट में हिन्दुत्व के खिलाफ कई बातें की थीं, जिसके बाद 21 मार्च को बेंगलुरु पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. अब इस केस में एक्टर को अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि चेतन कुमार के खिलाफ बजरंग दल के सदस्य शिव कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद ही एक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया.


हिन्दुओं की भावनाएं ठेस पहुंचाने का लगा आरोप


शिकायतकर्ता शिव कुमार ने दावा किया कि चेतन के ट्वीट ने हिन्दुओं की भावनाओं ठेस पहुंचाई है. इस केस में चेतन कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने) के तहत मामला दर्ज किया गया और बेंगलुरु के शोषाद्रीपुर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.


20 मार्च को किया था विवादित ट्वीट


गौरतलब है कि चेतन ने 20 मार्च को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर हिन्दू धर्म के खिलाफ एक विवादित ट्वीट में दावा करते हुए लिखा कि हिन्दुत्व झूठ पर टिका हुआ है.



उन्होंने लिखा, 'हिन्दुत्व पूरा झूठ पर बना है. सावरकर- भारतीय राष्ट्र तब शुरू हुआ जब राम ने रावण को हराया और अयोध्या वापस लौटे- झूठ, 1992 में बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि है- एक झूठ, 2023 उरीगौड़ा- नानजेगौड़ा टीपू के हत्यारे हैं- एक झूठ, हिंदुत्व को सत्य से हराया जा सकता है- सत्य समानता है.'


ये भी पढ़ें- Chetan Kumar Arrest: एक्टर चेतन कुमार हुए गिरफ्तार, हिन्दू धर्म पर किया था आपत्तिजनक ट्वीट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.