नई दिल्ली: रविंद्र संगीत को अपनी मधुर आवाज देने वाली लेजेंड्री सिंगर सुमित्रा सेन का मंगलवार को कोलकाता में उनके घर पर निधन हो गया. 89 साल की उम्र में सुमित्रा ने आखिरी सांस ली. वो काफी समय से ब्रोंको निमोनिया से पीड़ित थीं और उन्हें 21 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बेटियों ने किया याद


अस्पताल से उन्हें तीन दिनों के बाद ही छुट्टी दे दी गई थी. उनकी दोनों बेटियां उन्हें कोलकाता उनके घर ले आई थीं. उनकी बेटी ने सुबह ये दुखद जानकारी शेयर की. फेसबुक पोस्ट लिखकर बताया कि मां आज सुबह हमें छोड़कर चली गईं. सुमित्रा सेन की दोनों बेटियां रविंद्र संगीत की मशहूर गायिकाएं हैं.


उम्र की वजह से बिगड़ी हालत


परिवार ने बताया कि सुमित्रा सेन को दिसंबर के बीच में ठंड ने जकड़ लिया था. उम्र की वजह से लगातार तबियत बिगड़ती गई. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुमित्रा सेन के निधन पर शोक जताया. कहती हैं कि मैं सुमित्रा सेन के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी हूं उन्होंने दशकों तक मुझे मंत्रमुग्ध किया है.


दशकों तक किया मनोरंजन


ममता दीदी ने आगे कहा कि मेरे और उनके संबंध काफी करीबी थे. पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें 2012 में संगीत महासम्मान से सम्मानित किया था.सुमित्रा सेन ने 'मेघ बोलेछे जाबो जाबो', 'तोमारी झारनतालार निर्जन', 'सखी भबोना कहारे बोले' से लोगों का दशकों तक मनोरंजन किया है.


ये भी पढ़ें- एली अवराम ने एथनिक लुक में लगाया बोल्डनेस का तड़का, बेहद डीपनेक ब्लाउज में दिए किलर पोज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.