नई दिल्ली:Kissa E Mehmood: मशहूर कॉमेडियन महमूद का नाम आते ही होंठों पर मुस्कुराहट आ जाती है. महमूद की कॉमेडी रोते हुए इंसान को भी हंसा देती थी. एक्टिंग के मामले में महमूद के मुकाबले आज भी कोई कलाकार नहीं है. महमूद जितने अच्छे कलाकार थे, उससे कहीं बेहतर एक नेक इंसान भी थे. उनसे जुड़ा एक किस्सा आपको बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेकअप के साथ सोते थे महमूद


महमूद का कहना था कि 'मुझे पैसों के लिए एक्टिंग नहीं करनी है. एक्टिंग मेरा पैशन है, मेरी ज़िंदगी है. एक्टिंग के मैं जी सकता हूं, पर ज़िंदा नहीं रहूंगा. बहुत कम लोग जानते हैं कि महमूद हमेशा मेकअप को साथ लेकर सोते थे. उन्होंने बताया था कि वो मेकअप का सामान अपने सिरहाने रखकर इसलिए सोते हैं, क्योंकि इतने सालों से उन्हें इसकी खुशबू का आदत पड़ गई है. वो मेकअप सूंघकर सोते थे. 


लाइफ में कभी नहीं की रिहर्सल


महमूद ने कभी रिहर्सल नहीं की. उन्हें किसी ने कभी किसी सीन की रिहरिसल करते नहीं देखा था. वह सीधी लाइव परफॉर्मेंस देते थे. यही वजह थी कि दर्शक एक्टर के मुरीद थे. महमूद फिल्मों की सफलता की  गारंटी थे. वह फिल्म में भले ही सपोर्टिंग रोल में क्यों न हो या फिल्म में कुछ सेकेंड या मिनट के लिए क्यों न हो , उनकी फोटो पोस्टर पर जरूर होती थी.


अशोक कुमार ने दिया था पहला मौका


अशोक कुमार अपनी फिल्म किस्मत की शूटिंग कर रहे थे. उन्हें एक चाइल्ड आर्टिस्ट की जरूरत थी. महमूद बचपन में खूब शैतानी करते थे. वह सेट पर खेल रहे थे. तभी अशोक कुमार ने उन्हें कास्ट कर लिया. ऐसे महमूद को पहली बार फिल्म में काम करने का मौका मिला था.


ये भी पढ़ें- 'मोहब्बत का मतलब औरत के साथ रातें गुजारना नहीं', प्यार को लेकर देव आनंद के ऐसे थे ख्याल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप