नई दिल्ली: Maidaan: कोरोना का दौर ऐसा था कि आम जनता से लेकर बड़ी हस्तियों तक को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इनमें फिल्मकार अमित शर्मा निर्देशित फिल्म मैदान भी शामिल है. फिल्म 10 अप्रैल को थिएटर्स में रिलीज होगी. फिल्म बधाई हो के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके अमित ने फिल्म और उससे जुड़ी चुनौतियों पर बात की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म के दौरान किन चुनौतियों से सामना करना पड़ा था डायरेक्टर को?


 मीडिया के सात बातचीत में अमित ने बताया, पहले उन्होंने सोचा था कि वो फिनलैंड, आस्ट्रेलिया और जकार्ता के रियल मैदानों में शूट करेंगे जहां टीम ने मैच खेला था, लेकिन उन्हें वहां शूट करने की परमिशन नहीं मिली. बाद में डायरेक्टर ने तय किया कि वो लोग अपना मैदान का सेट बनाएंगे.  इसके लिए उन्होंने मुंबई में 19 एकड़ जमीन किराए पर ली. करीब 11 महीनों की टेन्योर में मैदान का सेट तैयार किया गया.


कोविड ने बढ़ा दी थीं मुश्किलें 


21 मार्च 2020 को हम उस मैदान पर शूटिंग शुरू करने वाले थे, तब कोविड आ गया और 24 मार्च को लॉकडाउन लग गया. उसके बाद दो सालों तक कोरोना महामारी में लॉकडाउन खुलता और बंद होता रहा. हमने थोड़ी शूटिंग की थी कि फिर साल 2021 में चक्रवात आ गया. उससे सेट को बहुत नुकसान पहुंचा.


 मैदान की घास को लेकर भी हुई काफी समस्या


डायरेक्टर ने आगे बताया कि बारिश के मौसम में मैदान पर जो मिट्टी और घास तैयार की गई थी, वह जगह-जगह पर धंसने लगी थी. हमारी फिल्म में सितारों से ज्यादा नखरे तो मैदान की घास कर रहे थे. हम उस घास पर एक साथ तीन दिन से ज्यादा शूट नहीं कर सकते थे. तीन दिन की शूटिंग के बाद घास को पांच दिनों तक आराम देना पड़ता था, नहीं तो सब सूख जाती. हमने इसी तरह उस मैदान पर करीब 35-40 दिनों तक शूटिंग की.


ये भी पढ़ें- जब बीच शूटिंग Salman Khan को उठा ले गई थी पुलिस, रात भर एक्टर को रहना पड़ा था हिरासत में


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.