नई दिल्ली: Matthew Perry: 28 अक्टूबर को हॉलीवुड से आई खबर ने हर किसी को चौंका कर रख दिया था. हॉलीवुड के फेमस एक्टर मैथ्यू पेरी अपने ही घर के बाथ टब में मृत पाए गए थे. एक्टर ने कई शानदार फिल्मों में काम कर फैंस के दिलों में खास जगह बनाई थी. उनकी मौत की खबर से फैंस को बहुत बड़ा सदमा लगा था. इसी बीच मैथ्यू पेरी की औटोप्सी रिपोर्ट ने एक फिर सबको हैरान करने वाले खुलासे किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

औटोप्सी रिपोर्ट में हुआ मौत की वजह का खुलासा 


मैथ्यू पेरी की ऑटोप्सी रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि उनकी मौत केटामाइन के ओवरडोज के चलते हुई है. एक्टर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो  उन्होंने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया था कि केटामाइन सहित अन्य नशीली दवाओं का सेवन कर रहे थे, जिसके चलते उन्हें कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं भी थीं. मगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निधन से एक साल पहले तक ठीक थे, उन्हें किसी तरह की समस्या नहीं थी. 


केटामाइन का क्या है उपयोग?


औटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया है कि पेरी के खून में केटामाइन का लेवल सर्जरी के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले हाई लेवल के बराबर था, जिससे इससे दिल की तेज धड़कन और सांस लेने में समस्या हो सकती थी. केटामाइन की बात करें तो आमतौर पर इस दवा का इस्तेमाल डॉक्टर एनेस्थेटिक के रूप में करते हैं. रिसर्च साइंटिस्ट मेंटल हेल्थ उपचार के रूप में इसके उपयोग की खोज कर रहे हैं. पेरी ने अपनी एक किताब में इस दवा के सेवन का भी जिक्र किया था. हालांकि, रिपोर्ट में ये साफ नहीं किया है कि पेरी ने केटामाइन की डोज कब और कैसे ली. लेकिन, ये जरूर पाया गया कि उनके पेट में इसके कुछ पार्टिकल्स पाए गए थे. 


'फ्रेंड्स' से मिली नेम और फेम


मैथ्यू 'बेवर्ली हिल्स 90210' और 'ए नाइट इन द लाइफ ऑफ जिमी रियरडन' में भी नजर आ चुके हैं. लेकिन उन्हें फेम टीवी सिटकॉम 'फ्रेंड्स' से मिला. यह सीरीज 22 सितम्बर 1994 को शुरू की गई थी, जो कि 6 मई 2004 को खत्म हुई थी. इस दौरान 'फ्रेंड्स' के 236 एपिसोड के साथ दस सीजन को टेलीकास्ट किया गया था. एक्टर ने कई फिल्मों में भी काम किया है जैसे फूल्स रश इन, ऑलमोस्ट हीरोज, द होल नाइन यार्ड्स, 17 अगेन और द रॉन क्लार्क स्टोरी.


इसे भी पढ़ें- Indian Police Force Teaser: रोहित शेट्टी की डेब्यू सीरीज का टीजर हुआ रिलीज, एक्शन से भरपूर है सिद्धार्त मल्होत्रा का किरदार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.