नई दिल्ली: एक्ट्रेस मीता वशिष्ठ उन कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने हर किरदार में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. यही कारण ही आज पूरी दुनिया मीता की अदाकारी पर फिदा रहती है. वहीं, मीता ने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है. कई दशकों से वह अभिनय की इस दुनिया का हिस्सा हैं. हालांकि, कम ही लोग जानते होंगे कि इस लंबे फिल्मी सफर के दौरान मीता को भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने दम पर बनाई पहचान


आउटसाइडर होने के बावजूद मीता ने खुद के दम पर इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हासिल किया है. इस दौरान उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे. अब उन्होंने बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद किया है. उन्होंने बताया कि कैसे एक डायरेक्टर ने उन्हें रोल देने के बदले साथ रहने के लिए कहा था. हालांकि, एक्ट्रेस ने उनका यह प्रस्ताव ठुकरा दिया.


अवॉर्ड विनिंग थे डायरेक्टर


मीता ने खुलासा किया, 'वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री के डायरेक्टर थे. मैं चेन्नई में उनसे मिली थी. उन्होंने एक फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल ऑफर किया. मैं बेहद खुश थी. उन्होंने उस दौरान स्मिता पाटिल जैसी एक एक्ट्रेस के साथ काम किया था. उन्होंने जब मुझे रोल ऑफर किया तो साथ में एक शर्त भी रख दी. उन्होंने मुझसे कहा कि मैं 2 महीने तक उन्हीं के साथ रहूं. वह एक अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर थे.'


बिना झिझक ठुकराया लीड रोल


मीता वशिष्ठ ने आगे बताया, 'मैंने उनसे तुरंत कहा कि ये क्या बकवास है. अपना रोल रखो अपने पास और फिर मैं वहां से चली गई. मुझे एक बार फिर यह ख्याल नहीं आया कि मेरे हाथ से लीड रोल निकल जाएगा. ' एक्ट्रेस ने कहा कि उन दिनों उनकी इंग्लिश अच्छी नहीं थी, ऐसे में उन्हें लगा कि शायद डायरेक्टर उन्हें चेन्नई में ही रहकर इसे सुधारने के लिए कहेंगे, लेकिन उन्होंने साफ कहा, 'तुम्हें मेरे साथ रहना है.' इसी कारण मीता ने वह रोल ठुकरा दिया.


ये भी पढ़ें- Anupamaa Upcoming Twist: अनुज के किस सवाल से घबराई श्रुति, यशदीप पहुंचेगा शाह निवास


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.