नई दिल्ली: मोहित चौहान के सिंगिग करियर के बारे में सब जानते हैं लेकिन उनकी लव लाइफ से जुड़ी जानकारी बहुत कम लोगों को पता है. सिरमौर के रहने वाले मोहित चौहान को संगीत से बेहद लगाव था ना कोई खास ट्रोनिंग ना प्रोफेशन कोर्स मोहित ने खुद से खुद पर काम किया. वो गिटार, हार्मोनिका बजाना जानते थे. यही हुनर उन्हें आगे भी लेकर गया. पढ़ाई खत्म करने के बाद मोहित चौहान दिल्ली नौकरी के लिए आए थे.


बनाया अपना बैंड


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहित चौहान उस दौर में कॉपीराइटर बनना चाहते ते लेकिन म्यूजिक से इस कदर प्यार था कि अपना एक बैंड सिल्क रूट शुरू किया. कुछ सालों तक मोहित चौहान ने अपने इस बैंड में की गाने बनाए. 2002 में किस्मत बदली और फिल्म रोड के लिए मोहित चौहान ने अपना पहला बॉलीवुड गाना गाया. उसके बाद तो सफर ने रुकने का नाम ही नहीं लिया. 'मसकली', 'नादान परिंदे' और ना जाने बंगाली से लेकर पंजाबी में भी मोहित चोहान ने गाने गाए.


चोरी-छिपे की शादी


मोहित चौहान की लव लाइफ की बात करें तो ज्यादा कोई जानकारी हाथ नहीं लगती है. बता दें कि उनकी शादी एक राइटर और जर्नलिस्ट प्रार्थना गहलोत से हुई है. दोनों अच्छे दोस्त थे और ऐसे में दोनों ने एक दिन डिसाइड किया कि उन्हें इस दोस्ती को आगे लेकर जाना चाहिए. फिर क्या बिना किसी देरी के दोनों ने गुप चुप तरीके से सोलन में शादी रचा ली. बाद में दिल्ली और मुंबई में दोस्तों के लिए रिसेप्शन रखी गई थी.


गानों में मदद


बाद में एक इंटरव्यू के दौरान मोहित चौहान ने बताया कि इसकी वजह थी काम और अब प्रार्थना उनके काम की बैकबॉन है वो ना केवल उन्हें आइडियाज देती हैं बल्कि कई बार गाने लिखने में भई मदद करती हैं. मुंबई में वो अपने घर पर जब लौटते हैं तो उनके पास कोई ऐसा इंसान है जिससे वो अपनी हर बात और अपने क्रिएटिव आइडियाज शेयर कर सकते हैं. दोनों मानो एक-दूसरे के लिए ही बने हों.


ये भी पढ़ें- Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण के कर्वी फिगर ने खींचा ध्यान, स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.