नई दिल्ली:Mumtaz: 60 के दशक में मुमताज (Mumtaz) ने हिंदी सिनेमा पर राज किया. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्ट्रेस ने 1959 में 'सोने की चिड़िया' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. धीरे-धीरे  मुमताज सिनेमाजगत चमचमाता सितारा बन गईं. एक्ट्रेस की रील और रियल लाइफ दोनों ही लाइम लाइट में रही है. बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर और मुमताज के प्यार के किस्से आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठुकराया शादी का ऑफर


मुमताज ने हाल में ही मीडिया से बात की. एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े हर सवाल पर बेबाकी से जवाब दिया. मुमताज और शम्मी कपूर फिल्म 'ब्रह्मचारी' में काम किया था. दोनों इसी फिल्म के दौरान करीब आ गए थे. मुमताज और शम्मी एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे. लेकिन जब एक्टर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया तो उन्होंने मना कर दिया.


करियर बनाना चाहती थीं एक्ट्रेस


मुमताज ने कहा कि मैं उनसे बहुत प्यार करती थी, लेकिन शादी के लिए मना कर दिया था. मैं बहुत ज्यादा एंबीशियस थी और फिल्मों में नाम कमाना चाहती थी. उनकी वाइफ गीता बाली का 'आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे' के शूटिंग के दौरान निधन हो गया था. तभी हम दोनों प्यार में पड़ गए. हमने 3 साल डेटिंग की. मैं शादी के लिए तैयार थी. लेकिन जब उन्होंने बताया कि शादी के बाद कपूर खानदान की बहुंए काम नहीं कर सकती तो मैंने शादी के लिए मना कर दिया.


मैं सिर्फ हाउसवाइफ बनकर नहीं रहना चाहती थी


एक्ट्रेस ने बताया कि- 'मैंने उनसे कहा कि मैं अपसे शादी नहीं कर सकती. मुझे अपने सपने पूरे करने हैं. मैं होममेकर नहीं बनना चाहती. बच्चों का ध्यान और घर के काम नहीं करना चाहती. एक्ट्रेस ने बताया कि मेरी ये बातें सुनकर शम्मी जी बहुत गुस्सा हो गए थे. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम मुझसे बस प्यार करने का दिखावा करती हो, ताकि तुम मेरे अपोजिट बड़ी फिल्मों में काम कर पाओ. उनकी ये बातें मेरे दिल में बहुत चुभ गई थीं.


इसे भी पढ़ें- Amar Singh Chamkila: नेटफ्लिक्स पर धमाल मचाने को तैयार दिलजीत-परिणीति की 'अमर सिंह चमकीला', जानिए कब होगी स्ट्रीम?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.