नई दिल्ली:Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में एक हैं. उन्होंने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2', 'बजरंगी भाईजान', 'किक', 'बदलापुर' और हड्डी समेत कई फिल्मों में काम कर हर किसी का दिल जीता है. हालांकि, इस मुकाम पर पहुंचना नवाजुद्दीन के लिए असाना बिल्कुल नहीं था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेहरे को लेकर लोगों ने किया अपमान


आज भले ही लोग नवाज को सर आंखों पर बैठाते हो. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब एक्टर को अपनी शक्ल-सूरत के चलते अपमान और रिजेक्शन देखना पड़ा था. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ‘हीरो’ बनने का सपना लिए मुंबई पहुंचे नवाज की ‘हीरो’ जैसी कद-काठी न होने के चलते कई बार अपमान सहना पड़ा था.


खाना खाकर वसूल की फीस


एक इंटरव्यू में नवाज ने खुद खुलासा किया था. एक्टर ने बताया था कि- मैंने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ में भी काम किया है. बहुत ध्यान से देखेंगे पर ही मैं नजर आ पाउंगा. इस फिल्म में काम करने के पैसे नहीं मिले थे मुझे.  तो प्रोडक्शन हाउस में कई बार जाकर खाना खाकर फीस वसूली कर ली थी. 


1999 में किया डेब्यू


साल 1999 में रिलीज हुई आमिर खान और सोनाली बेंद्रे की फिल्म सरफरोश से नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने डेब्यू किया था. इसमें अभिनेता ने एक टेररिस्ट का किरदार निभाया था, जिससे पुलिस लॉकअप में पूछताछ करती हैं. इसमें उनका सिर्फ 50 सेकंड का रोल था. नवाज ने शूल, जंगल, मुन्ना भाई एमबीबीएस, किक, हड्डी, बजरंगी भाई जान, गैंग्स ऑफ वासेपुर, जैसे कई हिट फिल्मों में काम किया.



इसे भी पढ़ें 15 साल की उम्र में शिवांगी जोशी को मिली बड़ी सफलता, जानें एक्ट्रेस की नेटवर्थ 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.